बड़ी खबर: यूपी के इस जिले में 13 इलाके रेड जोन घेषित, होटल और मॉल को लेकर नई गाइडलाइन जारी

Highlights

कोरोना के बढ़ते मामलों काे देखते हुए किया गया निर्णय

होटल, सिनेमा और मॉल में शुरू हुआ टोकन सिस्टम

By: shivmani tyagi

Updated: 05 Apr 2021, 01:34 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद. 13 इलाकों को प्रशासन ने रेड जोन में घोषित कर दिया है। कोविड-19 के 63 नए रोगी सामने आने के बाद प्रशासन ने यह निर्णय किया है। जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए मॉल, सिनेमा हॉल और होटल में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए टोकन सिस्टम लागू करने के निर्देष दिये हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस वैक्सीनेशन कराने वालों को यूपी सरकार देगी इनाम, रकम जानेंगे तो हो जाएंगे दंग

गाजियाबाद में भी कोविड-19 संकलन मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन ने इसे फैलने से रोकने के उद्देश्य से कई तरह की योजनाएं बनाई हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रही है। बचाव के लिए वैक्सीनेशन का कार्य भी जोरों पर किया जा रहा है। वैक्सीनेशन सेंटर पर पहले स्वास्थ्य विभाग ने सप्ताह में केवल तीन दिन वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा था लेकिन अब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरे सप्ताह वैक्सीनेशन का कार्य शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग की जांच के बाद कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा होता दिखाई दे रहा है जिन इलाकों में कोविड-19 संक्रमित मरीज पाए गए हैं ऐसे सभी 13 इलाकों को रेड जोन में घोषित कर दिया गया है।

इन इलाकों काे किया रेड जोन घाेषित
रेड जोन में शास्त्री नगर, नेहरू नगर, कवि नगर, गांधीनगर , संजय नगर, गोविंदपुरम, राजनगर, इंदिरापुरम, वैशाली लाजपत नगर, राजेंद्र नगर, शालीमार गार्डन और वसुंधरा को शामिल किया गया है। इन इलाकों में लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीम घर घर जाकर आरटी पीसीआर की जज करने में जुटी हुई है । इन इलाके के लोगों को कोविड-19 के प्रति लगातार जागरूक किया जा रहा है।

Corona virus
Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned