scriptकांवड़ यात्रा को लेकर उठी मांग, बोले- कावड़ियों के क्वारंटाइन का खर्चा उठाए योगी सरकार | demand for kanwar yatra | Patrika News

कांवड़ यात्रा को लेकर उठी मांग, बोले- कावड़ियों के क्वारंटाइन का खर्चा उठाए योगी सरकार

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 08, 2020 05:51:37 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-शंकराचार्य परिषद ने की मांग
-कांवड़ यात्रियों के लिए कंट्रोल रूप स्थापित करने की डिमांड
 

2019071569-olw836zj5irignfewiostqbxvhrlxjrltkcdiep7t2.jpg
गाजियाबाद। कोरोना वायरस के मद्देनजर यूपी सरकार ने इस वर्ष कांवड़ यात्रा स्थिगित करने का फैसला किया है। वहीं श्रावण मास में कांवड़ यात्रा को लेकर अब मांग उठऩे लगी है। इस बाबत यूपी सरकार को पत्र लिखकर मांग की गई है कि कांवड़ यात्रियों के लिए एक कंट्रोल रूम की स्थापना की जाए। इसके साथ ही कांवड़ियों के क्वारंटाइन का खर्चा भी सरकार द्वारा वहन करने का अनुरोध किया गया है।
यह भी पढ़ें

रिसेप्शन करने पर दूल्हे के पिता पर केस दर्ज, प्रोग्राम में शामिल हुए 28 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

दरअसल, उत्तराखंड सरकार ने दूसरे राज्यों से जल लेने आने वाले कांवड़ यात्रियों के लिए उनके प्रदेशों से परमिशन लाने का नियम बनाया है। इस बाबत शंकराचार्य परिषद ने योगी सरकार को पत्र लिखकर मांग की है कि जल्द से जल्द उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कांवड़ यात्रियों के लिए एक कंट्रोल रूम की स्थापना कर रजिस्ट्रेशन खोल दिए जाएं।
यह भी पढ़ें

कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच गुरुवार से सहारनपुर में दोनों ओर का बाजार खुलने की अऩुमति

इसके साथ ही उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रियों को 14 दिन क्वॉरेंटाइन में रखने और यात्रियों से उसका शुल्क लेने का जो नियम बनाया है, उसका खर्चा भी उत्तर प्रदेश सरकार वहन करें। साथ ही और यात्रा में पढ़ने वाले जिलों की सीमा और उत्तर प्रदेश उत्तराखंड बॉर्डर पर सैनिटाइजेशन की व्यवस्था भी करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा एवं शिक्षकों द्वारा सामाजिक संगठनों की मदद लेनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो