scriptप्रसिद्ध दूधेश्वर नाथ मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़, 31 जुलाई तक बंद करने के आदेश जारी | Dudheshwar Nath temple will remain closed till 31 July in Savan | Patrika News

प्रसिद्ध दूधेश्वर नाथ मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़, 31 जुलाई तक बंद करने के आदेश जारी

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 06, 2020 12:03:08 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- Sawan के पहले सोमवार को Dudheshwar Nath temple में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी
– मंदिर परिसर में Covid-19 महामारी को ध्यान में रख किए गए इंतजाम नाकाफी
– महंत नारायण गिरी महाराज 31 जुलाई तक मंदिर के कपाट बंद रखने के दिए आदेश

ghaziabad.jpg
गाजियाबाद. सावन के पहले सोमवार ( Sawan Somwar ) को भगवान दूधेश्वर नाथ मठ मंदिर ( Dudheshwar Nath temple ) में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। हालांकि मंदिर परिसर में कोविड-19 ( Covid 19 ) महामारी को ध्यान में रखते हुए पहले से ही इंतजाम किए गए थे, लेकिन सुबह से ही मंदिर में भक्तों की लंबी कतार लग गई। इस कारण व्यवस्था थोड़ी चरमरा गई। यही वजह है कि गाजियाबाद ( Ghaziabad ) में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए महंत नारायण गिरी महाराज के निर्देश पर गौरी गिरि दूधेश्वर नाथ महादेव मठ मन्दिर समिति ने निर्णय लिया है कि अब 31 जुलाई तक भक्तों के दर्शन-पूजन के लिए मंदिर पूर्ण रूप से बंद रहेगा।
यह भी पढ़ें- इतिहास में पहली बार बंद रहेंगे इस ऐतिहासिक शिवालय के कपाट

//www.dailymotion.com/embed/video/x7uuetc?autoplay=1?feature=oembed
महंत नारायण गिरी महाराज ने बताया कि सावन में शिव की आराधना श्रद्धालु घर पर रहकर भी कर सकते हैं। यानी कोई भी भक्त 31 जुलाई तक मन्दिर न आए, सभी घरों में रहकर ही पूजा करें। बता दें कि उत्तर प्रदेश के सभी मन्दिर लाकडाउन-1 से बंद हैं। इसके बाद भी भक्तों के दर्शनार्थ महंत नारायण गिरी महाराज ने अथक प्रयास करके प्रशासन से बात कर मन्दिर खोलने का निर्णय लिया था, लेकिन श्रद्धालुओं को बहुत समझाने के बाद भी कोविड-19 की गाइडलाइंस का पूर्ण पालन नहीं हो रहा है। इसलिए सावन के पहले सोमवार मे मन्दिर पूर्ण रूप से भक्तों के लिए 31 जुलाई तक बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो