scriptGhaziabad में Travel Company पर ED की छापेमारी, डायेरक्टर और सीए के घर से करोड़ो रुपये बरामद | ed raid on travel company in delhi and ghaziabad | Patrika News
गाज़ियाबाद

Ghaziabad में Travel Company पर ED की छापेमारी, डायेरक्टर और सीए के घर से करोड़ो रुपये बरामद

Highlights
-विदेशी नागरिकों को वीजा देने के नाम पर गोरखधंधा
-जल्द हो सकती है गिरफ्तारी
-पूछताछ में जुटी ED

गाज़ियाबादJul 11, 2020 / 05:01 pm

Rahul Chauhan

ecogqrnueaadzmb.png
गाजियाबाद। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली और गाजियाबाद में कई टूर एंड ट्रेवल्स कंपनियों के डायरेक्टरों और उनके चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के यहां छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि इस छापामारी में ईडी ने 3.57 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं। वहीं मामले में जल्द ही कुछ लोगों की गिरफ्तारी होने की बात भी सामने आ रही है। फिलहाल विस्तृत जानकारी आनी बाकी है।
यह भी पढ़ें

Corona Warrior: दमकल विभाग कर्मी इस तरह कर रहे कोरोना का सफाया, जानकर करेंगे तारीफ

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ईडी ने 9 जुलाई को दिल्ली और गाजियाबाद में 8 स्थानों पर फेमा के तहत छापेमारी की। इस दौरान कई टूर एंड ट्रैवल कंपनियों के डायेक्टरों और उनके सीए के आवासों व दफ्तरों से 3 करोड़ 57 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई है।
यह भी पढ़ें

मायावती की मूर्ति तोड़ने वाले अमित जानी को मिली जमानत, शिवसेना के दफ्तर में तोड़फोड़ का आरोप

जानकारी के अनुसार ईडी ने फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट-1999 के तहत यह छापेमारी की है।आरोप है कि ट्रैवल कंपनियों ने विदेशियों को ई-वीजा सेवाएं प्रदान करने के नाम पर भुगतान गेटवे के माध्यम से अधिकृत रूप से विदेशों से रुपये लिए थे। यह गोरखधंधा पूरी तरह विदेशी नागरिकों को भारतीय वीजा मुहैया करवाए जाने के नाम पर चलाया जा रहा था।

Home / Ghaziabad / Ghaziabad में Travel Company पर ED की छापेमारी, डायेरक्टर और सीए के घर से करोड़ो रुपये बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो