scriptसिपाही ने पुलिस अधिकारियों पर लगाया गंभीर आरोप, हिल गया विभाग- देखें वीडियो | ghaziabad indiarapuram thana sipahi allegation video viral | Patrika News

सिपाही ने पुलिस अधिकारियों पर लगाया गंभीर आरोप, हिल गया विभाग- देखें वीडियो

locationगाज़ियाबादPublished: Dec 07, 2017 09:48:23 am

Submitted by:

sharad asthana

गाजियाबाद के थाना इंदिरापुरम इलाके की वैशाली चौकी पर तैनात सिपाही विजय चौधरी की वीडियो हुई वायरल

ghaziabad sipahi

ghaziabad video viral

गाजियाबाद। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में लगातार अपराध बढ़ते जा रहे हैं। इसके लिए हम हमेशा पुलिस को दोष देते हैं लेकिन कभी उनकी परेशानियों को जानने की कोशिश नहीं करते हैं। बुधवार को ऐसे ही एक पुलिसकर्मी की वीडियो वायरल हुई, जिसके बाद पूरे विभाग में हड़कंप मच गया। मामला उस पुलिसकर्मी की छुट्टी से जुड़ा हुआ है, जो अपने ही विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से खफा है।
मिस काल्स से शुरू हुआ प्यार का सफर, पहले कराई खरीदारी फिर फिल्म दिखाने के बहाने किया गैंग रेप

वैशाली चौकी में तैनात है सिपाही

थाना इंदिरापुरम इलाके की वैशाली चौकी पर तैनात सिपाही विजय चौधरी की एक वीडियो वायरल हुई है। इसमें उन्‍होंने अपनी दुख भरी कहानी बताते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों में आपस में ही सामंजस्य नहीं बन पा रहा है। इसके कई कारण सामने आते हैं। विजय चौधरी ने बताया कि पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी छोटे पुलिसकर्मियों का जमकर शोषण करते हैं। जब इनका शोषण होता है तो वह मन से अपना काम भी नहीं कर पाता है। उन्‍होंने बताया कि वह पिछले ढाई महीने से अपने घर नहीं गए हैं। उन्‍हें नहीं पता उनका बच्‍चा कैसा है। माता-पिता की कैसी स्थिति है। एक दिसंबर को उसकी शादी की सालगिरह थी लेकिन चुनाव के चलते छुट्टी नहीं मिल पाई। उन्‍होंने विभाग की यह मजबूरी भी समझी और बखूबी ढंग से अपनी ड्यूटी निभाई।
पंचायत कर हारे हुए प्रत्याशी ने किया अपनी बिरादरी के पूर्व सभासद का हुक्का-पानी बंद

आवेदन पर नहीं किए साइन

इसके बाद भी वह जब थाना इंदिरापुरम प्रभारी के पास अपनी छुट्टी की एप्लीकेशन लेकर गए तो उन्होंने सिपाही को टरका दिया। कोतवाल ने उन्‍हें पांच दिन की छुट्टी देने से मना कर दिया। जब सिपाही ने ढाई माह से घर न जा पाने की बात की तो कोतवाल ने उन पर वसूल्री का आराेप लगा दिया। सिपाही का आरोप है कि कोतवाल ने तमाम मन्नतों के बाद भी उनकी छुट्टी की एप्लिकेशन पर हस्ताक्षर नहीं किए। इसके बाद से वह अपने अधिकारियों से काफी आहत हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि वह किसी को भी छुट्टी नहीं देते हैं। सिपाही ने कहा कि जब उन्‍होंने तीन दिन की छुट्टी पर हामी भर दी तो कोतवाल ने आवेदन पर साइन नहीं किए। इसके बाद सिपाही रात की ड्यूटी करने के बाद दोबारा अगली सुबह साइन के लिए कोतवाल के पास गए तो उन्‍होंने उन्‍हें छुट्टी शुरू होने वाले दिन साइन कराने को कहा। सिपाही का कहना है क‍ि अब जिस दिन उन्‍हें घर जाना है, उस दिन उन्‍हें साइन कराने के लिए कोतवाल के पास कई घंटे बैठना पड़ेगा। सीओ आरके सिंह का कहना है कि इस तरह का मामला सामने आया है। वह इसकी जांच कराएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो