देशभर में लॉकडाउन की घोषणा के बाद यूपी के इस जिले में पुलिस ने लिया यह बड़ा फैसला

  • एसएसपी कलानिधि नैथानी ने लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए दिए दिशा-निर्देश

गाजियाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से की गई घोषणा के बाद समूचे देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है।लॉकडाउन की घोषणा के बाद गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने जहां लोगों को घर में रहने की सलाह दी। उन्होंने अपने बयान में कहा कि कोई भी शख्स अपने घर से बेवजह बाहर नहीं निकले । वहीं, गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि भी एक्शन मोड में आ गए हैं। प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद एसएसपी ने वायरलेस के जरिए सभी पुलिसकर्मियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। साथ ही सोशल मीडिया और मीडिया के माध्यम से भी इस पूरे मामले की जानकारी लोगों को दी गई।

यह भी पढ़ें- जेल में बंद कैदियों ने भी शुरू की कोरोना से लड़ाई, देश के लिए कर रहे हैं यह बड़ा काम

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी करने वाले सभी पुलिसकर्मी अपने मुंह पर मास्क लगाकर रहे और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। साथ ही पुलिस बैरिकेडिंग पर तैनात रहे और कड़ाई से इसका पालन किया जाए। एसएसपी ने कहा है कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों जैसे मेडिकल स्टाफ, सरकारी या प्राइवेट स्टाफ को कोई दिक्कत न हो । ऐसे लोगों का पहचान-पत्र देखकर उन्हें उसकी जरूरत देखते हुए उसे ड्यूटी पर जाने दिया जाए।

यह भी पढ़ें: जेल में बंद कैदियों ने भी शुरू की कोरोना से लड़ाई, देश के लिए कर रहे हैं यह बड़ा काम

एसएसपी ने कहा है कि खाद्य सामग्री ले जा रहे वाहनों को न रोका जाए। इसके साथ ही दूध और सब्जी वाले वाहनों को भी न रोका जाए। इसके अलावा बीएसएनएल इंटरनेट सेवा से जुड़े लोगों को, बिजलीकर्मियों को भी न रोका जाए । एसएसपी ने कहा कि बैंककर्मियों के लिए कार्ड जारी किए जा रहे हैं। यदि वह अपना कार्ड दिखाते हैं तो उन्हें भी न रोका जाए । पेपर बांटने वाले हॉकर, मीडिया से जुड़े ऑफिस या फील्ड रिपोर्टर को जाने दिया जाए । इसके अलावा अन्य सभी लोगों को सख्ती से रोका जाए और अपनी ड्यूटी पर पूरी तरह सभी पुलिसकर्मी तैनात रहें। इस दौरान इन सब बातों का विशेष ख्याल रखा जाए। इसके अलावा एसएसपी ने आम लोगों से भी यह अपील की है कि वह बेवजह घर से बाहर न जाएं और सरकार की ओर से जारी निर्देशों का पूरी तरह पालन करें।

Iftekhar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned