scriptयूपी के इस जिले में जल्द बनेगा देश का सबसे बड़ा Cricket Stadium, बारिश में भी नहीं रुकेगा मैच | india's biggest cricket stadium will start from 2021 in ghaziabad | Patrika News

यूपी के इस जिले में जल्द बनेगा देश का सबसे बड़ा Cricket Stadium, बारिश में भी नहीं रुकेगा मैच

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 29, 2019 04:54:46 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

बारिश के दौरान भी इस Stadium में खेले जा सकेंगे मैच
एक साथ 75 हजार लोगों के बैठने की होगी व्यवस्था
Cricket stadium प्रोजेक्ट का हुआ भूमि पूजन, 2021 में मिलेगी सौगात

File Photo of Mini Stadium announced to Yogi Adityanath

File Photo of Mini Stadium announced to Yogi Adityanath

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के महानगर कहे जाने वाले गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में बनने जा रहे देश के सबसे बड़े (Cricket Stadium) क्रिकेट स्टेडियम का रविवार को भूमि पूजन किया गया। अगले दो सालों में शहरवासियों को (Stadium) स्टेडियम की सौगात मिल जाएगी। यह स्टेडियम विश्व में एकलौता ऐसा स्टेडियम होगा। जिसमें (Rain) बारिश में भी (Cricket Match) क्रिकेट मैच नहीं रुकेगा। इसकी वजह इस स्टेडियम को बारिश के दौरान मिनटों में कवर्ड करने की व्यवस्था किया जाना है। इतना ही नहीं स्टेडियम में कुल 75 हजार दर्शकाें के बैठने की क्षमता होगी।

भाजपा के इस दिग्गज नेता के नाम से अधिकारियों पर दबाव बनाने वाले का खुला राज, पुलिस ने की ये बड़ी कार्रवाई

अगस्त से शुरू हो जाएगा स्टेडियम का निर्माण कार्य

महानगर के में बनने जा रहे देश के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का रविवार को लखनऊ में हुई इंवेस्टर्स समिट में भूमि पूजन किया गया। यह (International Stadium) इंटरनेशनल स्टेडियम की 33.54 एकड़ में बनेगा। जिसकी सौगात 2021 में शहरवासियों को मिल जाएगी। (Uttar Pradesh Cricket Stadium) उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) की तरफ से इस स्टेडियम का अगस्त से निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं इस स्टेडियम में एक साथ 75 हजार दर्शक बैठ सकेंगे। हालांकि यह व्यवस्था दो चरणों में की जाएगी। स्टेडियम में बैठकर मैच देखने वालों की पहले चरण में क्षमता 45 हजार और फिर दूसरे चरण में दर्शकों की क्षमता बढ़ाकर 75 हजार की जाएगी।

आजम खान के अपने ही गढ़ में नाराज किसानों ने निकाली अर्थी, माफी न मांगने तक प्रदर्शन

विश्व में पहला स्टेडियम जहां बारिश में भी नहीं रुकेगा मैच

इतना ही नहीं 2021 तक तैयार होने जा रहा यह क्रिकेट स्टेडियम देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम होने के साथ ही विश्व में भी सबसे अलग खास है। इसकी वजह यह स्टेडियम विश्व का सबसे पहला ऐसा स्टेडियम होगा। जिसमें बारिश के दौरान भी मैच नहीं होगा। इसकी वजह इस स्टेडियम को मिनटों में कवर करने की व्यवस्था किया जाना है। जिससे मैच जारी रह सकेगा। बारिश का स्टेडियम में हो रहे मैच पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो