जहरीली शराब मौत मामला: सीक्रेट डायरी से खुले कई बड़े राज

जहरीली शराब मौत मामला: सीक्रेट डायरी से खुले कई बड़े राज

Virendra Kumar Sharma | Publish: Mar, 14 2018 03:24:12 PM (IST) Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

वायरल आॅडियो में तस्कर और पुलिसकर्मी के बीच बातचीत का दावा

गाज़ियाबाद। खोड़ा कालोनी में जहरीली शराब से हुई चार लोगों की मौत मामले में सीक्रेट डायरी केे कई पेज सोशल मीडिया पर वायरल हुए है। वायरल डायरी में तस्करों के नाम, तस्करी करने के स्थान और फोन नंबर डले हुए है। दावा किया जा रहा हैै कि शराब माफियाओं का सारा खेल पुलिस की सरपरस्ती में चल रह था। बड़े और छोटे शराब तस्कर के लिए अलग-अलग रेट निर्धारित किए हुए थे। पुलिस के सीनियर अफसरों ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। सीनियर अधिकारियों की माने तो तस्करों से पुलिस की मिलीभगत की भी जांच की जा रही है। अगर कोई मामला सामने आता है तो दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: VIDEO: इस सुपरहिट मूवी में काम कर चुकी यह लड़की नहीं बनना चाहती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस, जानिए क्यों?

डायरी के पेज से खुलासा हुआ है कि माल बेचने की क्षमता के हिसाब से छोटे तस्कर के लिए दस और बड़े के लिए 15 हजार रूपये निर्धारित थे। ठीक एक दिन बाद इस मामले में एक आॅडियो वायरल हुआ है। आॅडियो में दावा किया गया है कि तस्कर और खोड़ा थाना में तैनात एक पुलिसकर्मी की बातचीत हुई है। जिसमें पुलिसकर्मी तस्कर से रुपये की डिमांड कर रहा है। वायरल ऑडियों के बाद में पुलिस महकमें में हंगामा मच गया है। पुलिस अब ऐसे सभी तस्करों की तलाश में दबिश दे रही है। वहीं तस्करों के फोन को सर्विलांस पर लगाया गया है।

वायरल आॅडियो से पुलिस की मिलीभगत आई सामने

खोड़ा में पुलिस की निगहबानी में मौत की शराब बिक रही थी। यहां शराब तस्करी के लिए 10-15 हजार, गांजे के लिए तीस हजार और कैसीनो के लिए 50 हजार रूपये की हर माह वसूली की जाती थी। सुत्रों की माने तो हर महीने की एक तारीख को पुलिसकर्मीयों द्वारा तस्करों से कलेक्शन किया जाता था।

यह भी पढ़ें: भारत आए मेहमानों को सिखाई जाएगी हिंदी, यूनिवर्सिटी ने इसलिए उठाया ये बड़ा कदम

वायरल आॅडियो

गुप्ता जी बोल रहे है क्या कहां पर है, इस पर दूसरी तरफ से जबाव आता है कि खोडा थाने से बोल रहे है। सिपाही दुकान के पास में खड़े होने की बात कहता है। इसके बाद में सप्लायर बोलता है कि चौहान जी जगह आए हो। बाहर होने पर सिपाही का जबाव आता है कि आज ही पेमेंट करे और वो जीप में बैठा हुआ है। इसके बाद में सप्लायर किसी को रूपये देने के लिए भेजता है।

कथित डायरी से खुले ये राज

सीक्रेट डायरी के पेज में शराब, गांजे और स्मैकियों के पते और फोन नंबर दर्ज है। इनमें 17 शराब तस्करों, सात जगहों पर गांजा, चार जगह पर स्मैक औऱ कसीनौं की डिटेंल दी हुई है। इसमें तस्करों के मोबाइल नंबर और जगह का जिक्र किया हुआ है।

एसपी सिटी का कहना

एसपी सिटी आकाश तोमर ने बताया कि शराब, गांजा, स्मैक और कैसिनों का काम करने वाले लोगों की सूची और पुलिसकर्मी के बातचीत की ऑडियो सामने आई है। गंभीर से मामले को लेते हुए फोन सर्विलांस पर लगाए गए है। ये भी पता लगाया जा रहा है महकमे के किस स्टाफ के द्वारा वसूली की जाती थी। किसी भी शख्स को छोड़ा नहीं जाएगा। सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस शहर में लोगों को रोजगार के साथ मिलेगा बेहतर इलाज, जानिए कैसे

Ad Block is Banned