script

यूपी निकाय चुनाव-2017: आचार संहिता लगते ही नेताओं के बैनर-पोस्टर का हुआ ये हाल

locationगाज़ियाबादPublished: Oct 28, 2017 06:57:46 pm

प्रशासन ने सड़कों और गलियों में नेताओं के लगे अवैध बोर्ड, होर्डिंग और बैनर हटाने का काम शुरू कर दिया है।

Nagar nikay chunav

गाजियाबाद. चुनाव आचार संहिता लगने के साथ ही प्रशासन एक्शन में आ गया है। जिले में निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए सभी तरह के प्रयास शुरू हो गए हैं। इसी कड़ी में प्रशासन ने सड़कों और गलियों में नेताओं के लगे अवैध बोर्ड, होर्डिंग और बैनर हटाने का काम शुरू कर दिया है। इसके साथ ही उप जिलाधिकारी ज्ञानेन्द्र सिंह वर्मा ने कहा यदि कोई भी नियम का उल्लंघन करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

NMRC ने 10 महीने में लगाया 80 लाख रु. का चूना, पर केन्द्र सरकार देगी बेस्ट सिटी बस सर्विस का अवॉर्ड

उप जिलाधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह वर्मा ने बताया कि निकाय चुनाव की घोषणा हो चुकी है ।जिसके चलते अब शहर में कहीं पर भी बिना परमिशन के कोई बोर्ड, होर्डिंग या बैनर नहीं लगाया जाएगा। यदि इसका कोई भी प्रत्याशी उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन के इस आदेश के साथ ही शहर में लगे अवैध होर्डिंग, बोर्ड और बैनरों को हटाने का काम शुरू हो गया है । उन्होंने कहा इन अवैध होर्डिंग को हटाने के लिए शहर के सभी जोन में कर्मचारी मौजूद रहेंगे । यदि कोई प्रत्याशी उनके इस कार्य में बाधा डालता है तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा प्रशासन निकाय चुनाव को लेकर काफी गंभीर है और उसकी पूरी तैयारी कर ली गई है, ताकि मतदान निष्पक्ष संपन्न हो सके।

UP Election Commission के इस कदम से अब कभी चुनाव नहीं जीत पाएंगे गरीब !

गाजियाबाद में है 1 नगर निगम, 4 नगर पालिका तथा 4 नगर पंचायत
जनपद में एक नगर निगम, 4 नगर पालिका परिषद तथा 4 नगर पंचायतों के लिए चुनाव होना है। यहां दूसरे चरण में 26 नवंबर को मतदान होगा। नगर निगम में 13 लाख 56 हजार 843 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। यह मतदाता मेयर और 100 वार्ड में लड़ने वाले पार्षद को चुनेंगे। इन चुनावों में होने वाले मतदान के लिए प्रशासन द्वारा कुल 274 मतदान केंद्रों पर 1186 बूथ बनाए जाएंगे। चुनाव की तारीख घोषित होते ही गाजियाबाद की सरगर्मियां तेज हो गई है। दावेदारों ने अभी से ही अपने गणित बैठाने शुरू कर दिए हैं।

 

सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम
उधर 26 नवंबर को दूसरे चरण में होने वाले चुनाव के लिए प्रशासन ने भी निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान कराए जाने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। प्रशासनिक अधिकारियों की माने तो नगर निकाय चुनावों के लिए नामांकन की प्रक्रिया 1 नवंबर से लेकर 7 नवंबर तक चलेगी और 8 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जबकि 10 नवंबर को नाम वापस लिए जाने की तारीख फाइनल की गई है।

यहां जमा होंगे नामांकन-पत्र
नगर पालिका परिषद खोड़ा कॉलोनी एवं नगर पंचायत डासना के लिए नामांकन का कार्य MB गर्ल्स इंटर कॉलेज में कराए जाने का निर्णय लिया गया, जबकि नगर पालिका परिषद मोदीनगर, मुरादनगर तथा नगर पंचायत निवाड़ी के दयानंद इंटर कॉलेज मोदीनगर में नामांकन का कार्य किया जाएगा। वही, नगर पालिका परिषद लोनी के लिए वर्धमान इंटर कॉलेज लोनी में नामांकन किए जाने की व्यवस्था की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो