scriptभाजपा नेता हत्याकांडः पुलिस ने 24 घंटे के भीतर किया वारदात का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार | Police arrested two accused in BJP leader murder case | Patrika News
गाज़ियाबाद

भाजपा नेता हत्याकांडः पुलिस ने 24 घंटे के भीतर किया वारदात का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

खबर के मुख्य बिंदु-

गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र के डासना स्थित दूधिया पीपल गांव में भाजपा नेता डाॅ. बीएस तोमर की हत्या का मामला
मृतक भाजपा नेता परिजनों और ग्रामीणों ने की एक करोड़ के मुआवजे के साथ एक सरकारी नौकरी की मांग
पीड़ित परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री रिटायर्ड जनरल वीके सिंह

गाज़ियाबादJul 21, 2019 / 03:22 pm

lokesh verma

ghaziabad

भाजपा नेता हत्याकांडः पुलिस ने 24 घंटे के भीतर किया वारदात का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

गाजियाबाद. मसूरी थाना क्षेत्र के डासना इलाके में भाजपा नेता डाॅ. बीएस तोमर की गोली मारकर हत्या की का घटना पुलिस ने 24 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया है। बता दें कि शनिवार देर रात दूधिया पीपल गांव में तीन लोगों ने भाजपा नेता डाॅ. बीएस तोमर पर सरेआम ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते हुए हत्या कर दी थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए आईजी आलोक सिंह ने एक पुलिस टीम गठित करते हुए जल्द से जल्द खुलासे के आदेश दिए थे। पुलिस टीम ने घटना के 24 घंटे के भीतर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं तीसरे आरोपी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। अब तक की जांच में खुलासा हुआ है कि भाजपा नेता की पुरानी रंजिश में हत्या की गई है। हत्या के बाद पीड़ित परिजनों को सांत्वना देने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री रिटायर्ड जनरल वीके सिंह समेत कई भाजपा नेता भी पहुंचे।
यह भी पढ़ें

भाजपा के इस बड़े नेता की सरेआम गोली मारकर हत्या, आईजी ने थानाध्यक्ष समेत चौकी इंचार्ज को किया सस्पेंड

गाजियाबाद में भाजपा नेता डाॅ. बीएस तोमर हत्याकांड में एसपी देहात नीरज जादौन के नेतृत्व में बनाई गई टीम ने 24 घंटे के भीतर वारदात का खुलासा करने में सफलता हासिल की है। एसपी देहात ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष डॉ. बीएस तोमर शनिवार देर रात अपना क्लिनिक बंद कर एक पान की दुकान पर खड़े थे। इसी बीच कार और स्कूटी सवार तीन अज्ञात लोग अचानक पहुंचे और देखते ही देखते डॉ. बीएस तोमर पर अधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी। गोली लगते डॉ. तोमर जमीन पर गिर गए। यह देखते ही आरोपी मौके से फरार हो गए। इसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने भाजपा नेता को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। भाजपा नेता की हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।
यह भी पढ़ें

सिपाहियों की हत्या कर फरार होने वाले ढाई लाख के एक इनामी को अमरोहा पुलिस ने मुठभेड़ में किया ढेर

वारदात की जानकारी मिलते ही आईजी जोन आलोक सिंह ने एसएसपी सुधीर कुमार सिंह को संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दे दिए। इस पर एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने मसूरी थानाध्यक्ष और दूधिया पीपल चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया। साथ ही नाहल चौकी इंचार्ज अंगद को लाइन हाजिर कर दिया। इसके साथ ही आईजी ने वारदात के खुलासे के लिए एसपी देहात नीरज जादौन के नेतृत्व में एक टीम का गठन भी किया। नीरज जादौन की टीम ने घटना के कुछ घंटे बाद ही मामले का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ फरार तीसरे आरोपी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। पुलिस टीम की जांच में बताया गया है कि डॉ. बीएस तोमर की हत्या पुरानी रंजिश में की गई है। फिलहाल पुलिस हत्याकांड के तीसरे आरोपी की तलाश में जुटी है।
यह भी पढ़ें

Muzaffarnagar: युवकों ने फोन पर गाड़ी बुक कर चालक को ऐसे बना लिया बंधक, देर रात जंगल में फेंक कर हुए फरार- देखें वीडियो

Dr. BS Tomar
ग्रामीणों ने की एक करोड़ मुआवजा और एक सरकारी नौकरी मांग

बता दें पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही रविवार सुबह भाजपा नेता का शव उनके घर पहुंचा तो हाहाकार मच गया। शव देखते ही परिजनों व ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। मृतक के परिजन और ग्रामीणों ने एक करोड़ रुपये मुआवजे के साथ परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। उन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक मांग नहीं पूरी होगी तब तक शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। वहीं आरोपी समुदाय विशेष से जुड़े होने के कारण पुलिस महकमे में भी हड़कंप मचा हुआ है।
परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे केंद्रीय मंत्री

भाजपा मंडल अध्यक्ष डाॅ. बीएस तोमर की हत्या की जानकारी मिलते ही केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री रिटायर्ड जनरल वीके सिंह समेत कई भाजपा नेता पीड़ित परिवार को सांत्वना देने गांव पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार को दुख की इस घड़ी में ढांढस बंधाया।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ghaziabad
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो