script

हरियाणा सियासी संकट: राकेश टिकैत की विधायकों से अपील, किसानों और जनता के साथ खड़े हों

locationगाजीपुरPublished: Mar 10, 2021 12:40:11 pm

बलिया किसान महापंचायत में जाने के दौरान गाजीपुर जिले में की मीडिया से बातचीत

Rakesh Tikait

राकेश टिकैत

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजीपुर. हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर सरकार पर सियासी संकट के बीच किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ा बयान आया है। बुधवार को होने वाले अविश्वास प्रस्ताव के ठीक पहले राकेश टिकैत ने विधायकों से अपील किया है कि वो किसानों और जनता का साथ दें। टिकैत आज उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में पूर्वांचल की अपनी पहली किसान महापंचायत करेंगे। बलिया जाने से पहले वह गाजीपुर में रुके और वहां मीडिया से बातचीत की।

इसे भी पढ़ें- राकेश टिकैत बोले जल्द ही पूर्वांचल में भी जोर पकड़ेगा किसान आंदोलन

राकेश टिकैत वाराणसी एयरपोर्ट से बिलया जाते समय बीच में गाजीपुर जिले में रुके। वहां उन्हाेंने किसानों से मुलाकात करने के बाद मीडिया से भी मुखातिब हुए। इस दौरान हरियाणा सियासी संकट को लेकर हुए सवाल के जवाब में कहा कि वहां के विधायकों को साथ देना चाहिये आम जनता का। किसानों का साथ देना चाहिये सभी विधायकों को से अपील है कि विधायक जनता के और किसान के साथ खड़े हों।


इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारा काम देश में किसान संगठनों को मजबूत करना है, क्योंकि किसान संगठन मजबूत होंगे तो किसानों का भला होगा। हालांकि उन्होंने साथ ही यह भी जोड़ा कि मजबूत विपक्ष की जरूरत तो रहती ही है। देश में विपक्ष का मजबूत होना भी जरूरी है। यह कैसे होगा? इस सवाल के जवाब में कहा कि सड़कों पर उतरेंगे तो वह खुद मजबूत हो जाएंगे।


बताते चलें कि हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर सरकार पर सियासी संकट गहरा गया है। किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस ने हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है, जिसपर बुधवार को यानि आज बहस हो है और जरूरत पड़ने पर मतदान भी हो सकता है।

By Alok Tripathi

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ztzf7

ट्रेंडिंग वीडियो