विवि शिक्षक संघ आया चीफ प्राक्टर केसाथ, कहा अराजक तत्वों की जल्द गिरफ्तारी हो

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विवि के शिक्षक संघ ने कहा कि विवि प्रशासन बिजली पानी की समस्या का निराकराण कराए

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विवि शिक्षक संघ ने चीफ प्राक्टर प्रो.गोपाल प्रसाद के आवास पर अराजक तत्वों द्वारा की गई तोड़फोड़ की घटना की कड़ी निंदा की गई है। संघ ने प्राक्टर के आवास पर फाॅयरिंग की घटना को झूठा करार देने पर ऐतराज जताते हुए प्रशासन को भी कटघरे में खड़ा किया है।
विश्वविद्यालय शिक्षक संघ कार्यकारिणी सदस्यों की आकस्मिक बैठक अध्यक्ष प्रो. विनोद कुमार सिंह की अध्यक्षता मंे मजीठिया भवन के कक्ष संख्या 117 मे सम्पन्न हुई। 27 दिसम्बर 2017 की रात में प्रो. गोपाल प्रसाद, मुख्य नियंता के आवास पर कुछ अराजक तत्वों द्वारा किये गये पथराव से सभी शिक्षक आक्रोशित एवं मर्माहत थे।
बैठक में कार्यकारिणी ने मुख्य नियंता के आवास पर अराजक तत्वों द्वारा किये गये पथराव की तीव्र भत्र्सना करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन तथा जिला प्रशासन से अराजक तत्वों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मॉग की। कहा गया कि मुख्य नियंता के अनुसार पथराव के दौरान अराजक तत्वों द्वारा कई राउण्ड फायरिंग भी की गयी जबकि जिला प्रशासन फायरिंग से इन्कार कर रहा है। जिला प्रशासन के इस इन्कार से शिक्षक संघ कार्यकारिणी को आपत्ति है।
मांग किया गया कि चिन्हित अराजक तत्वों की गिरफ्तारी जिला प्रशासन द्वारा एक सप्ताह के अन्दर की जाय अन्यथा आमसभा के माध्यम से कड़े निर्णय लेने के लिए बाध्य होंगें। बताया गया कि विश्वविद्यालय परिसर विशेषतया हीरापुरी कालोनी में बिजली एवं पानी की समस्या पिछले कुछ दिनों से अनवरत बनी हुई है जिसका निराकरण शीघ्रातिशीघ्र होना चाहिए। शिक्षक संघ कार्यकारिणी ने मांग किया कि विश्वविद्यालय प्रशासन बन्द पड़े चारों नलकूप जो कि पूर्व मे कार्यरत थे 15 दिन के अन्दर ठीक कराये जाय। इसके अलावा विद्युत समस्या को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पर्याप्त क्षमता के ट्रान्सफारमर की व्यवस्था की जाय जिससे लोड बढ़ने पर भी ट्रान्सफारमर के जलने की सम्भावना नगण्य रहे।
संचालन शिक्षक संघ महामंत्री प्रो.उमेश यादव ने किया।

धीरेन्द्र विक्रमादित्य
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned