पंचायत चुनाव से पहले हुआ बहिष्कार का ऐलान, इस गांव के लोगों ने कहा नहीं डालेंगे वोट

यूपी में पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) की तैयारियों के बीच गोरखपुर के बांसगांव में लोगों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है

By: Karishma Lalwani

Published: 27 Jan 2021, 09:36 AM IST

गोरखपुर. यूपी में पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) की तैयारियों के बीच गोरखपुर के बांसगांव में लोगों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है। बांसगांव थाना क्षेत्र में चुनाव बहिष्कार के पोस्टर लगे हैं। दरअसल, यहां के ग्रामीणों की मांग है कि प्रथामिक विद्यालय डढ़िया खुर्द पर चुनाव के दौरान बूथ बनाया जाए। अगर ऐसा नहीं किया तो गांव के लोग वोट नहीं डालेंगे। ग्रामीणों का कहना है कि चुनाव में उन्हें गांव से बाहर बनाए गए बूथ में वोट डालने जाना पड़ता है। जिसकी वजह से काफी समस्याएं आती हैं। इसलिए उन्होंने अपने गांव में बने बूथ में वोट डालने की इच्छा जताई है।

बूथ निर्माण की मांग

गांव के एक राजू के अनुसार, प्राथमिक विद्यालय डढ़िया खुर्द में नया बूथ बन जाने से काफी सहूलियत होगी। गांव में ऐसे कई लोग हैं, जो बूथ के दूर होने की वजह से वोट डालने भी नहीं जा पाते हैं। गांव में नए बूथ के निर्माण के लिए उच्च अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर बूथ निर्माण की मांग की गई है। इसके बावजूद अधिकारियों ने अब तक कोई संज्ञान नहीं लिया है।

जगह-जगह लगे पोस्टर

बूथ की मांग को लेकर ग्रामीणों ने चौराहे से लेकर प्राथमिक विद्यालय तक चुनाव बहिष्कार के पोस्टर लगाए हैं। इसमें लिखा हुआ है कि डढ़िया खुर्द में बूथ बनाया जाए। पोस्टर में चेतावनी दी गई है कि बूथ नहीं बना तो वोट नहीं पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: हाईकोर्ट के फैसले के बाद योगी सरकार की कार्रवाई, सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन को पद से हटाया

ये भी पढ़ें: काशी के नाम तीन पद्म सम्मान, ज्ञान, सेवा और कृषि के क्षेत्र में मिलेगा पद्मश्री अवॉर्ड

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned