scriptहेलमेट पहन बाइक चलाते मिले पति तो पत्नी को मिलेगा श्रेष्ठ पत्नी का प्रशस्ति पत्र | UP Police will give 'best wife' award if husband wears Helmet | Patrika News

हेलमेट पहन बाइक चलाते मिले पति तो पत्नी को मिलेगा श्रेष्ठ पत्नी का प्रशस्ति पत्र

locationगोरखपुरPublished: Dec 24, 2019 03:03:46 pm

यातायात विभाग की अनोखी पहल

demo pic

demo pic

रोड एक्सीडेंट को कम करने और बाइक चलाते समय हेलमेट लगाने के प्रति जागरूक करने के लिए यातायात विभाग ने अनोखी पहल की है। वाहन चेकिंग के दौरान पति के हेलमेट पहने मिलने पर यातायात विभाग पत्नियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेगा।
Read this also: प्ले वे स्कूल के वैन ड्राइवर ने साढ़े तीन साल की बच्ची सेे हैवानियत

गोरखपुर में यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए मुख्यमंत्री के जिले का यातायात महकमा तरह तरह के अनोखे प्रयोग करता रहता है। अब हेलमेट लगाने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए पहल की है। यातायात पुलिस उन महिलाओं को सम्मानित करेगी जिनके पति हेलमेट पहनकर बाइक चलाते मिलेंगे। चौराहों पर चेकिंग के दौरान ही महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा। पतियों के हेलमेट पहन बाइक चलाते हुए मिलने पर श्रेष्ठ पत्नी का प्रशस्ति पत्र पत्नी को देकर सम्मानित किया जाएगा।
एसपी ट्रैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा ने बताया कि हेलमेट पहनने के प्रति जागरूक करने के लिए महिलाओं का विशेष योगदान हो सकता है। महिलाएं व बच्चों का हेलमेट जागरूकता में अहम रोल हो सकता है। तमाम लोग हैं जो अपनी पत्नी की जागरूकता की वजह से हेलमेट पहनना शुरू कर दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो