scriptसावधान! जेवर एयरपोर्ट के नाम पर प्रॉपर्टी डीलर दे रहे है लोगो को धोखा | 46 lakh rupees fraud on the name of Jewar Airport | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

सावधान! जेवर एयरपोर्ट के नाम पर प्रॉपर्टी डीलर दे रहे है लोगो को धोखा

Jewar International Airport Land Case : जेवर में भूमाफिया सक्रिय, गुवाहाटी की महिला से 46 लाख रुपये की धोखाधड़ी

ग्रेटर नोएडाJun 08, 2018 / 06:00 pm

lokesh verma

Greater Noida

सावधान! जेवर एयरपोर्ट के नाम पर अब इस तरह ठगा जा रहा है लोगों को

नाेएडा. जेवर में बनने वाले एयरपोर्ट को लेकर अभी कवायद चल ही रही है कि अब भूमाफिया भी सक्रिय हो गए हैं। इसी कड़ी में आसाम के गुवाहाटी की रहने वाली एक महिला से जेवर एयरपोर्ट के नाम पर 46 लाख रुपये धोखाधड़ी करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित महिला की तहरीर पर जेवर कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ फर्जीवाड़े के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं जेवर कोतवाल ने मामले की गंभीरता को समझते हुए आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश देनी शुरू कर दी है।
तीन बार मौत को मात देकर इस मासूम बिटिया ने जीत लिया लोगों का दिल

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, जेवर के कुरैब गांव में मां-बेटे ने एयरपोर्ट के नाम पर गुवाहाटी की एक महिला को फर्जी तरीके से जमीन बेच दी है। आरोप है कि गुवाहाटी निवासी प्रभा अग्रवाल को प्रापर्टी डीलरों ने जेवर में हवाई अड्डा बनने की बात कहकर अपने प्रभाव में ले लिया। इसके बाद मेरठ के गांव पीपली खेड़ा के अरशद ने उन्हें नंगला जहांनु की सबीना बेगम और उसके बेटे आसिफ अली से मिलवाया। 31 अगस्त, 2017 को सबीना बेगम ने 46 लाख रुपये में जमीन का बैनामा प्रभा अग्रवाल के नाम कर दिया। जब बैनामे की फाइल तहसीलदार कार्यालय में दाखिल खारिज के लिए गई तो मामले का खुलासा हुआ।
डॉक्टर बनाने के नाम पर करोड़ों रुपये ठगने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश, डायरेक्टर समेत 5 गिरफ्तार

प्रभा को बताया गया कि जिस जमीन का उन्होंने बैनाम कराया है, दरअसल वह किसी और की है। आरोप है कि दोनों ने जमीन की फर्जी खतौनी बना रखी थी। प्रभा अग्रवाल ने इसके बाद जब आरोपियों से अपने पैसे वापस मांगे तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। इसके बाद प्रभा ने जेवर कोतवाली में सबीना बेगम, उसके बेटे आसिफ अली, गवाह उमर सैद और अरशद के खिलाफ फर्जीवाड़े के आरोप में केस दर्ज कराया है। जेवर कोतवाल ने बताया कि केस दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास तेज कर दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो