यहां कभी भी हो सकता है वाराणसी जैसा पुल हादसा, आनन-फानन में प्रशासन ने दिए निरक्षण के आदेश

Ashutosh Pathak

Publish: May, 18 2018 10:30:28 AM (IST)

Greater Noida, Uttar Pradesh, India
यहां कभी भी हो सकता है वाराणसी जैसा पुल हादसा, आनन-फानन में प्रशासन ने दिए निरक्षण के आदेश

निर्माणधीन फ्लाईओवर के दौरान सुरक्षा में चूक और लापरवाही पर सीडीओ ने सख्त चेतावनी पत्र जारी किया

ग्रेटर नोएडा। वाराणसी में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिरने के बाद हुए हादसे के बाद सभी जिलों की प्रशासन भी अलर्ट पर है। गौतम बुद्धनगर के अलग-अलग इलाकों में हो रहे निर्माणकार्यों को लेकर प्रशासन गंभीर हो गया है। जिलाधिकारी ने सभी निर्माणाधीन फ्लाइओवरों के निरक्षण के निर्देश जारी किए। जिसके तहत मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह दादरी में चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचे।

यह भी पढ़ें: जेई बिजली घर में कर रहा था कुछ ऐसा काम किसी ने छिपकर वीडियो बनाया और कर दिया वायरल

डीएम के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह दादरी में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का निरीक्षण करने पहुंचे, जहां उन्होंने निर्माण साइटों पर हो रही लापरवाही पर सख्त चेतावनी पत्र जारी किया। साथ ही निर्देश दिया कि निर्माण साइटों पर इस्तेमाल होने वाले सामान की गुणवत्ता से कोई समझौता न हो, निर्माण स्थल पर कोई लापरवाही न बरती जाए। सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने हिदायत भी दी कि निर्माण साइटों पर लापरवाही पाए जाने पर आपराधिक षडयंत्र के तहत मामला दर्ज कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 48 घंटे में पुलिस और बदमाशों के बीच दूसरी बार मुठभेड़, दो इनामी बदमाश गिरफ्तार

दादरी नगर को ग्रेटर नॉएडा से जोड़ने के लिए ग्रेटर नोएडा के दादरी रेलवे स्टेशन क्राससिंग पर बन रहे निर्माणधीन फ्लाईओवर को बनाने वाली कम्पनी की ओर से अपने वर्करों को सुरक्षा के लिए आवश्यक उपकरण उपलब्ध नहीं कराये गए हैं, जिसकी वजह से काम करने वाले वर्करों को अपनी जान को जोखिम में डाल कर इस निर्माणधीन फ्लाईओवर का काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं निर्माण कार्य के दौरान लोगों का भी आना जाना बना रहता है। जिससे कभी भी हादसा हो सकता है। इन सभी बिंदूओं पर गौर करने के बाद मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने सुरक्षा में चूक, और लापरवाही पर पर सख्त चेतावनी जारी की। जिसमें निर्देश दिया गया है कि निर्माण साइटों पर इस्तेमाल होने वाले सामान की गुणवत्ता से कोई समझौता न हो। साथ ही निर्माण स्थल पर कोई लापरवाही न बरती जाए।

यह भी पढ़ें: आज इन राशि वालाें काे रखना हाेगा वाणी पर नियंत्रण, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

वहीं निर्माणधीन फ्लाईओवर जुटी कंपनी के मकैनिकल इंजीनियर प्रशन्न बोरा का कहना है कि इस निर्माणधीन पुल को पूरा करने के लिए डेडलाईन दी बीत चुकी है। लेकिन फ्लाइओवर का कार्य पूरा ना होने की वजह से इसको आवागमन के लिए नहीं खोला गया है। हालाकि उनका ये भी कहना है कि निर्माणधीन फ्लाइओवर के पास लोगों की आवाजाही अधिक है, जिससे हादसा हो सकता है। इस बारे में जब लोगों से बात की गई तो तो उन्होंने बताया कि अभी तक दो सरकार आ चुकी हैं और इस पुल के कार्य को पूरा नहीं किया जा सका है जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है

यह भी पढ़ें: आईए जानते है पवित्र रमजान माह के बारे में कुछ खास बातें, बता रहे हैं देवबंदी आलिम

यह भी पढ़ें: OMGः सड़क पर तड़पते रहे दाे दाेस्त मदद काे नहीं आया काेई आगे एक की माैत

 

Ad Block is Banned