scriptCoronavirus रोकने को बना Covid-19 हेल्प डेस्क, जानिए कैसे करेगा काम | covid 19 help desk in gautam budh nagar collectrate | Patrika News

Coronavirus रोकने को बना Covid-19 हेल्प डेस्क, जानिए कैसे करेगा काम

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jul 07, 2020 10:55:49 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-कलेक्ट्रेट में हेल्प डेस्क की स्थापना
-जांच के बाद ही लोगों को मिलेगा प्रवेश
-हर व्यक्ति की थर्मल स्कि्रिनिंग की जा रही

photo6062226801230457171.jpg
नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन ने अपनी रणनीति सक्रियता बढ़ा दी है। प्रशासन की नजर जिले के हर उस स्थान पर है, जहां कोने-कोने से लोग शासकीय काम के लिए आते हैं। इसी सोच को अंजाम देते हुए सूरजपुर स्थित कलेक्ट्रेट में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है।
यह भी पढ़ें

कोरोना से खौफजदा चार डाक्टरों और 40 नर्सों ने छोड़ी नौकरी, अपर मुख्य सचिव ने दिए FIR के निर्देश

अब प्रशासन ने महामारी पर चौतरफा हमला करने की रणनीति बनाई है। इसके तहत कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर कोविड हेल्प डेस्क बनाया गया है। कलेक्ट्रेट में आने वाले प्रति व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। इसके अलावा कोरोना के लक्षण मिलने पर उसकी जांच और उपचार की त्वरित व्यवस्था की जा रही है।
यह भी पढ़ें

गैंगस्टर विकास दुबे यूपी के इस जिले में कर सकता है सरेंडर, पुलिस ने जारी किया अलर्ट

कोविड-19 के नोडल ऑफिसर नरेंद्र भूषण ने बताया कि कलेक्ट्रेट परिसर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक अधिकारी, कर्मचारी एवं आम नागरिकों का टेंपरेचर स्कैन करने तथा अन्य जानकारी उपलब्ध कराने के बाद ही कलेक्ट्रेट परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही इस तरह की व्यवस्था अन्य स्थानों पर भी करने की योजना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो