script

मायावती की इस सीट पर पीएम की भी है प्रतिष्ठा दांव पर, प्रशासन फूंक-फूंककर उठा रहा कदम

locationग्रेटर नोएडाPublished: May 17, 2019 03:53:24 pm

Submitted by:

virendra sharma

बादलपुर गांव की रहने वाली है मायावती
23 मई को होगी मतगणना
जिला प्रशासन ने मतगणना की पूरी तैयारी

 

poltical

मायावती की इस सीट पर पीएम की भी है प्रतिष्ठा दांव पर, प्रशासन फूंक-फूंककर उठा रहा कदम

ग्रेटर नोएडा. लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान 19 मई को होगा। उसके बाद 23 मई को मतगणना होगी। मतगणना को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी करनी शुरू कर दी है। दिल्ली से सटी गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर सभी की नजरें टिकी हुई है। एक तरफ जहां यह सीट मायावती की गृहजनपद की है तो वहीं, भाजपा के लिए भी खास। चुनाव से पहले पीएम ने गौतमबुद्ध नगर में कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया था। साथ ही गौतमबुद्ध नगर लोेकसभा सीट से उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा पीएम के करीबी माने जाते है।
यह भी पढ़ें

छोटी बेटी से पिता करता था ये डिमांड, विरोध करने पर बड़ी बेटियों का काट दिया गला

मायावती गौतमबुद्ध नगर के बादलपुर गांव की रहने वाली है। लिहाजा यह सीट मायावती के लिए खास है। 2009 में यह सीट बसपा के खाते में गई से थी, जबकि मोदी लहर में 2014 में इस सीट से डॉक्टर महेश शर्मा ने जीत दर्ज की थी। इस बार गठबंधन(बसपा) के सतवीर नागर और भाजपा से डॉ. महेश शर्मा के बीच कड़ी टक्कर है। चुनाव के दौरान मायावती ने ग्रेटर नोएडा में सतवीर नागर के पक्ष में रैली की थी। वहीं, भाजपा की तरफ से सीएम योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने डॉक्टर महेश शर्मा के पक्ष मेंं जनसभा की थी। इसके अलावा चुनाव से ऐन वक्त पहले ही पीएम ने ग्रेटर नोएडा पहुंचकर तीन दिवसीय पेट्रोटेक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया था। उसके बाद दीनदयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान का उद्घाटन किया था।
23 मई को फेज-2 स्थित फूलमंडी में मतगणना होगी। मतगणना को पूर्ण पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के डीएम बीएन सिंह ने कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के साथ मीटिंग की। डीएम बीएन सिंह ने बताया कि सुबह 8 बजे से मतगणना का कार्य शुरू होगा। मतगणना आयोग के अनुसार वीडियोग्राफी से कराई जाएगी।
यह भी पढ़ें

VIDEO: आटे के बोरे में मिला एक करोड़ रुपये का यह नशीला पदार्थ

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो