scriptBIG NEWS: ‘उप मुख्यमंत्री’ की मां यूपी की इस सीट से लड़ेंगी चुनाव! | rama pilot can contest lok sabha election | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

BIG NEWS: ‘उप मुख्यमंत्री’ की मां यूपी की इस सीट से लड़ेंगी चुनाव!

प्रिंयका गांधी व ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली में कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग कर कांग्रेस की स्थिति पर मंथन कर रहे है, गुर्जर बहुल इलाका होने की वजह से इनके चुनाव लड़ने क चर्चाएं तेज है।

ग्रेटर नोएडाFeb 19, 2019 / 10:08 pm

virendra sharma

rama

BIG NEWS: ‘उप मुख्यमंत्री’ की मां यूपी की इस सीट से लड़ेंगी चुनाव!

नोएडा. यूपी में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ रही कांग्रेस अपने संगठन को मजबूत करने में जुटी हैं। हर लोकसभा सीट पर कांग्रेस दमदार प्रत्याशी तलाश कर रही है। प्रिंयका गांधी व ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली में कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग कर कांग्रेस की स्थिति पर मंथन कर रहे है। पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट की पत्नी रमा पायलट के चुनाव लड़ने की कयास लगाए जा रहे है। राजनीतिक गलियारों में रमा पायलट के चुनाव लड़ने की चर्चा तेज हो गई हैं। ये गौतमबुद्ध नगर या गाजियाबाद से चुनाव लड़ सकती है।
यह भी पढ़ें

शादी में डीजे को लेकर सांप्रदायिक तनाव, दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी, 12 से अधिक घायल

ग्रेटर नोएडा के वैदपुरा गांव में रमा पायलट की ससुराल है। यह गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में आता है। गाजियाबाद के शक्लपुरा में रमा पायलट का मायका है। यह गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र में आता है। 71 वर्षीय रमा पायलट का बेटा सचिन पायलट राजस्थान के उपमुख्यमंत्री है। रमा राजस्थान की हिंडौली से 1998 में विधायक बनी थी। 11 जून 2000 को एक सड़क हादसे में राजेश पायलट की मौत हो गई थी। उनकी मौत के बाद में कांग्रेस ने दौसा सीट से रमा को लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था। रमा पायलट 13वीं लोकसभा की सदस्य रह चुकी है।
गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद गुर्जर बहुल इलाका है। यहीं वजह है कि गुर्जर बहुल इलाके में रमा पायलट को कांग्रेस मजबूत प्रत्याशी मान रही है। इस सीट पर 2009 में कांग्रेस के सुरेंद्र गोयल को 32 प्रतिशत वोट मिले थे। जबकि 2014 में इसी सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी राजबब्बर दूसरे स्थान पर रहे थे। हालकि 2009 और 2014 में कांग्रेस ने दोनों सीट पर गुर्जर प्रत्याशी पर दाव नहीं लगाया। गौतमबद्ध नगर से 2014 में कांग्रेस ने रमेश चंद तोमर को प्रत्याशी बनाया था। लेकिन ये मतदान से पहले कांग्रेस छोड़ दी।

Home / Greater Noida / BIG NEWS: ‘उप मुख्यमंत्री’ की मां यूपी की इस सीट से लड़ेंगी चुनाव!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो