scriptLok Sabha Election: रिजल्‍ट से पहले ही सट्टा बाजार में इस केंद्रीय मंत्री की जीत पर लगे सबसे ज्‍यादा रुपये | Sattta Bazar Rate On Lok Sabha Election 2019 Gautambudh nagar Polling | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

Lok Sabha Election: रिजल्‍ट से पहले ही सट्टा बाजार में इस केंद्रीय मंत्री की जीत पर लगे सबसे ज्‍यादा रुपये

गौतमबुद्ध नगर में 11 अप्रैल को हो चुका है मतदान, 23 मई को आएगा रिजल्‍ट
प्रत्‍याशियों की जीत और हार को लेकर भी गुणा-भाग लगनी शुरू
दादरी और दनकौर के कुछ इलाकों में चुनाव परिणाम को लेकर लग रहा जमकर सट्टा

ग्रेटर नोएडाApr 13, 2019 / 09:43 am

sharad asthana

greater noida

Lok Sabha Election: रिजल्‍ट से पहले ही सट्टा बाजार में इस केंद्रीय मंत्री की जीत पर लगे सबसे ज्‍यादा रुपये

ग्रेटर नोएडा। लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान हो चुका है। अब 18 अप्रैल को दूसरे चरण के वोट पड़ेंगे। इस बीच प्रत्‍याशियों की जीत और हार को लेकर भी गुणा-भाग लगनी शुरू हो चुकी है। इसके साथ ही सट्टा बाजार में भी उम्‍मीदवारों की जीत और हार पर भाव लगने लगा है। हालांकि, पुलिस अधिकारी उम्‍मीदवारों की जीत-हार पर सट्टा लगाए जाने की जानकारी से इंकार कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

जयंत चौधरी ने नहीं डाला वोट, केंद्रीय मंत्री ने उंगली दिखाकर दिया बड़ा बयान

11 अप्रैल को पड़े थे वोट

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के‍ टिकट पर केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा, कांग्रेस से डॉ. अरविंद सिंह और गठबंधन से सतवीर नागर के लिए 11 अप्रैल को वोट पड़े थे। अब इनकी जीत और हार का फैसला 23 मई को होगा, लेकिन इससे पहले इनको लेकर सट्टा बाजार गरम हो चुका है। इसमें जीत-हार के साथ ही प्रत्‍याशियों के बीच वोटों के अंतर को लेकर भी जमकर पैसा लगाया जा रहा है। नवभारत टाइम्‍स में छपी खबर के अनुसार, दादरी व दनकौर में भाजपा उम्‍मीदवार डॉ. महेश शर्मा की जीत पर लाखों रुपए का दांव लग चुका है।
यह भी पढ़ें

नमो फूड बांटे जाने पर चुनाव आयोग ने डीएम को भेजा नोटिस, जानिए कहां से आए थे पैकेट

इन क्षेत्रों में लग रहा सट्टा

खबर के मुताबिक, दादरी और दनकौर के कुछ इलाकों में चुनाव परिणाम को लेकर जमकर सट्टा लगाया जा रहा है। डॉ. महेश शर्मा की जीत पर लाखों रुपए का दांव लग रहा है जबक‍ि केंद्रीय मंत्री और बसपा नेता सतवीर नागर में हार-जीत के अंतर पर भी पैसे लग रहे हैं। चौथे नंबर के लिए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के प्रत्याशी जितेंद्र सिंह और निर्दलीय प्रत्याशी कमांडो अशोक पर दांव लग रहा है। सट्टे का काम मोबाइल फोन के जरिए चल रहा है। वहीं, इस मामले में एसपी देहात विनीत जायसवाल का कहना है क‍ि उन्‍हें सट्टे की ऐसी कोई सूचना नहीं मिली है। अगर ऐसी कोई शिकायत मिलती है तो सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

देवबंद में कुछ म‍ुस्लिमों को वोट देने से रोका, पूछने पर बताई यह वजह

ऐसे लगती है बोली

बताया जाता है क‍ि जिस प्रत्‍याशी की जीत की संभावना सबसे अधिक होती है, उसके रेट अच्छे लगते हैं। जिस उम्‍मीदवार की संभावनाएं अधिक होती रहती हैं, उसके भाव कम होने लगते हैं। रिजल्‍ट आने के बाद सही दांव लगने पर उस हिसाब से पेमेंट किया जाता है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .

Home / Greater Noida / Lok Sabha Election: रिजल्‍ट से पहले ही सट्टा बाजार में इस केंद्रीय मंत्री की जीत पर लगे सबसे ज्‍यादा रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो