scriptईरान में बढ़ता जा रहा है Coronavirus का कहर, उप स्वास्थ्य मंत्री वायरस से संक्रमित | Coronavirus continues to wreak havoc in Iran, Deputy Health Minister Iraj Harichi infected with virus | Patrika News

ईरान में बढ़ता जा रहा है Coronavirus का कहर, उप स्वास्थ्य मंत्री वायरस से संक्रमित

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2020 07:39:17 pm

Submitted by:

Anil Kumar

चीन ( China ) से बाहर ईरान में Coronavirus से सबसे अधिक 12 लोगों की मौत
जापानी क्रूज डायमंड प्रिंसेस ( Dimond Princess ) में चार संक्रमितों की मौत

Deputy Health Minister Iraj Harichi

Iranian Deputy Health Minister Iraj Harichi

तेहरान। जानलेवा कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का कहर चीन में बरकरार है, वहीं चीन ( China ) से बाहर भी वायरस लगातार अपना प्रभाव दिखा रहा है।

इसी कड़ी में ईरान में वायरस का प्रकोप इस कदर बढ़ गया है कि इसकी चपेट में खुद ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हारिची ( Deputy Health Minister Iraj Harichi ) संक्रमित हैं।

कोरोना वायरस: चीन के बाहर ईरान में सबसे अधिक मौत, पाकिस्तान ने सील किए अपने बॉर्डर

ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय ( Iran Ministry of Health ) के प्रवक्ता ने सरकारी टीवी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हारिची कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और उन्हें आइसोलेशन कक्ष में रखा गया है।

ईरान में 50 लोगों की मौत?

ईरान ( Iran ) में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है और इससे मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। चीन से बाहर ईरान में सबसे अधिक मौत हुई है। अभी तक ईरान में 12 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार सुबह तक इसकी पुष्टि हुई थी, लेकिन शाम तक ये खबर आई की वायरस की वजह से ईरान में 50 लोगों की मौत हो चुकी हैं। ईरान की अर्धसरकारी न्यूज एजेंसी इलना ने सोमवार को कहा कि देश के क्योम शहर में कोरोना के चलते 50 लोगों की मौत हो गई है।

हालांकि अब सरकार ने इस रिपोर्ट को गलत बताया है। ईरान के सरकारी टीवी ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि 47 मामले सामने आए हैं और इनमें से 12 की मौत हुई है। इस संबंध में क्योम के सांसद अहमद अमीराबादी फरहानी ने एजेंसी को बताया कि 250 से अधिक लोगों को अलग थलग रखा गया है।

Coronavirus को लेकर हांगकांग अलर्ट, 20 अप्रैल तक सभी स्कूल रहेंगे बंद

आपको बता दें कि ईरान ने आधिकारिक तौर पर बताया है कि देश में 19 फरवरी को पहली मौत दर्ज की गई। फरहानी ने कहा कि क्योम के हालात अच्छे नहीं है और प्रशासन इस वायरस पर काबू पाने में सफल नहीं हो पा रहा है। हालांकि उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हैरिची ने कहा कि वह साफतौर से इससे इंकार करते हैं। कोरोना इस समय राष्ट्रीय समस्या है और देश में 900 संदिग्धों की जांच हो चुकी है।

जापानी क्रूज में 4 की मौत

जापान ( Japan ) के योकाहामा बंदरगाह पर खड़े डायमंड प्रिंसेस क्रूज ( Diamond Princess Cruise ) में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है और साथ ही अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो