scriptचीन में Coronavirus का कहर बरकरार, 2663 हुई मरने वालों की संख्या | Coronavirus wreaks havoc in China, death toll rises to 2663 | Patrika News
एशिया

चीन में Coronavirus का कहर बरकरार, 2663 हुई मरने वालों की संख्या

दक्षिण कोरिया ( South Korea ) में कोरोना ( Coronavirus ) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 893 हो गई है
यूरोप के देशों ( European Country ) में कोरोना वायरस से इटली ( Italy ) सबसे ज्यादा प्रभावित है

नई दिल्लीFeb 25, 2020 / 10:01 pm

Anil Kumar

Coronavirus cases to reach 5 lacs

Coronavirus cases to reach 5 lacs

बीजिंग। चीन ( China ) के वुहान ( Wuhan ) से फैलना शुरू हुए जानलेवा कोरोना वायरस ( coronavirus ) लगातार कहर बरपा रहा है और अब इसकी वजह से मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी होता जा रहा है। आलम ये है कि अब चीन में 2600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

इतना ही नहीं चीन के बाहर भी कोरोना वायरस ( Coronavirus in China ) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। जहां ईरान में 12 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दक्षिण कोरिया ( South Korea ) में भी लगातार ये आंकड़ा बढ़ रहा है।

कोरोना वायरस: चीन के बाहर ईरान में सबसे अधिक मौत, पाकिस्तान ने सील किए अपने बॉर्डर

बता दें कि चीन में मंगलवार को 71 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद से चीन में कोरोना वायरस से अब तक कुल 2663 लोगों की मौत हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट में नेशनल हेल्थ कमीशन ( National Health Commission ) के हवाले से बताया गया है कि मंगलवार को 508 नए लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। ये सभी मामले हुबेई के वुहान में पाए गए है।

आपको बता दें कि चीन में कोरोना की वजह से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। व्यापारिक व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं। हालांक सरकार वारयस को फैलने से रोकने के लिए तमाम उपाय कर रही है। इस बीच सरकार ने संसद सत्र को भी रोक दिया है।

ईरान में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप ( Corona virus outbreak in Iran )

आपको बता दें कि चीन से बाहर कई देशों में कोरोना का प्रकोप देखने को मिल रहा है। अब तक करीब 30 देशों में ये वायरस फैल चुका है। वायरस की वजह से सैंकडों लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि चीन से बाहर दर्जनों लोगों के मौत हो चुकी है और ये सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है।

चीन से बाहर ईरान ( Iran ) में अब तक सबसे अधिक मौत हुई है। ईरान में सोमवार सुबह तक 12 लोगों के मरने की पुष्टि हुई थी, जबकि 60 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। लेकिन शाम तक बताया जाने लगा कि 50 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

दक्षिण कोरिया में करीब 900 संक्रमित ( Coronavirus outbreak in South Korea )

चीन से बाहर कोरोना वायरस का असर सबसे अधिक दक्षिण कोरिया में देखने को मिल रहा है। दक्षिण कोरिया में अब तक 900 करीब लोग संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि मरने वालों संख्या केवल दो है। बीते चार दिनों में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या में 8 गुना बढ़ोतरी देखी गई है।

कोरोना वायरस को लेकर WHO ने दी ये चेतावनी, कहा वायरस को जल्द रोकना जरूरी

दक्षिण कोरिया ( South Korea ) में मंगलवार को 60 और लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही दक्षिण कोरिया में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 893 हो गई है।

बता दें कि चीन से बाहर किसी देश में यह सबसे बड़ी संख्या है। सोमवार को 161 नए मामलों की पुष्टि हुई थी। राजधानी सियोल में अब तक 9,000 से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है।

इटली में बढ़ रहा कोरोना का कहर ( Coronavirus outbreak in Italy )

कोरोना वायरस ऐशियाई देशों ( Asian Country ) से निकल कर यूरोपीय देशों ( European Country ) में पैर पसार चुका है। इसमें फ्रांस और इटली प्रमुख रूप से प्रभावित हुए हैं। इटली ( Italy ) में लागातार ये वायरस लोगों को शिकार बनाता जा रहा है। लिहाजा लोगों में एक भय का माहौल बन गया है और सरकार ने ये देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है।

यूरोप के देशों में कोरोना वायरस से इटली सबसे ज्यादा प्रभावित है। इटली में भी इस वायरस की चपेट में आने से एक की मौत हो चुकी है। गार्जियन टाइम्स के मुताबिक इटली में कोरोना वायरस के संक्रमण के 152 संदिग्ध मामले सामने आए हैं। इटली पुलिस 11 कोरोना वायरस संक्रमित इलाकों में पेट्रोलिंग कर रही है। करीब 50,000 परिवारों से कहा गया है कि अपने घरों में कैद रहें और सामाजिक गतिविधियां कम करें।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / चीन में Coronavirus का कहर बरकरार, 2663 हुई मरने वालों की संख्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो