scriptकोरोना वायरस: चीन के बाहर ईरान में सबसे अधिक मौत, पाकिस्तान ने सील किए अपने बॉर्डर | Coronavirus Iran faces major outbreak after China Death toll rises Drastically | Patrika News

कोरोना वायरस: चीन के बाहर ईरान में सबसे अधिक मौत, पाकिस्तान ने सील किए अपने बॉर्डर

Published: Feb 25, 2020 09:58:08 pm

Submitted by:

Shweta Singh

ईरान में नोवेल कोरोना वायरस का ( Coronavirus in Iran ) लगातार बढ़ रहा है प्रकोप
250 से अधिक लोग रखे गए हैं आबादी क्षेत्र से दूर

Coronavirus in Iran

तेहरान। ईरान में नोवेल कोरोना वायरस की ( coronavirus in Iran ) वजह से मरनेवालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। चीन ( China ) के वुहान ( Wuhan ) से फैले इस संक्रमण की चपेट में दुनिया के कई देशवासी आ चुके हैं। हालांकि, चीन के बाहर ईरान में इस जानलेवा संक्रमण की चपेट में सबसे अधिक लोग आ चुके हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस के चलते ईरान में मरनेवालों की संख्या 50 के पार पहुंच गई है। इसके अलावा इस घातक बीमारी से 47 से अधिक लोग अभी भी संक्रमित हैं।

सोमवार शाम तक तीन गुना लोगों की मौत

सोमवार देर शाम ईरान के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सईद नामकी ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी। बता दें कि पहले सोमवार की सुबह 12 लोगों के मौत की पुष्टि हुई थी, जो शाम होते-होते 50 पहुंच गई। बताया यह भी जा रहा है कि संक्रमण के रोकथाम के लिए 250 से अधिक लोगों को आबादी क्षेत्र से दूर रखा गया है।

एक के बाद एक भूकंप के दोहरे झटकों से थर्राया ईरान, 100 से अधिक लोग घायल

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवायजरी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईरानी मंत्री ने कहा कि ईरान के पास कोरोना वायरस बीमारी से लड़ने के लिए पर्याप्त स्वच्छता संसाधन हैं। उन्होंने लोगों से सार्वजनिक तौर पर एकत्र होने और खेल कार्यक्रमों से बचने का आग्रह किया। संक्रमित लोग ईरान के शहरों कोम, अरक, रशत, तोनोकाबोन के साथ-साथ राजधानी तेहरान से हैं। वहीं, मध्य पूर्व में कुवैत और बहरीन में सोमवार को कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि की गई।

Iran Election 2020: शुरुआती नतीजों में रूढ़िवादियों को बढ़त, 167 संसदीय क्षेत्रों में वोटों की गिनती बाकी

पाकिस्तान ने बंद की ईरान से लगती सीमा

आपको बता दें कि ईरान में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते पाकिस्तान ने अस्थाई रूप से अपनी ईरान की सीमा को बंद करने का ऐलान किया है। दरअसल, चीन के बाद ईरान से ही इस जानलेवा संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो