UAE में भारतीय ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, पुलिस को लौटाया 10 लाख कैश और 40 लाख का सोना

HIGHLIGHTS

  • UAE पुलिस ने एक भारतीय नागरिक को उनकी ईमानदारी की प्रशंसा करते हुए उन्हें एक जिम्मेदार नागरिक होने का प्रमाणपत्र दिया है।
  • रितेश जेम्स गुप्ता को 10 लाख कैश और 40 लाख रुपये का सोना ( Cash And Gold ) से भरा एक बैग मिला, जिसे उन्होंने पुलिस को लौटा दिया।

By: Anil Kumar

Updated: 13 Sep 2020, 05:53 PM IST

दुबई। दुनियाभर में भारतीयों को लेकर ईमानदारी और इंसानियत की मिसाल दी जाती है। ऐसा ही एक मामला संयुक्त अरब अमीरात से सामने आया है, जिसमें एक भारतीय की ईमानदारी की जमकर प्रशंसा की जा रही है।

दरअसल, UAE पुलिस ने एक भारतीय नागरिक को उनकी ईमानदारी के लिए सम्मानित किया है। भारत के रितेश जेम्स गुप्ता को UAE पुलिस ने उनकी ईमानदारी के लिए प्रशंसा करते हुए एक जिम्मेदार नागरिक होने का प्रमाणपत्र दिया है।

72 साल पुरानी दुश्मनी भुलाकर UAE-Israel के बीच ऐतिहासिक समझौता, ट्रंप ने निभाई अहम भूमिका

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रितेश गुप्ता को 10 लाख कैश और 40 लाख रुपये का सोना से भरा एक बैग मिला, जिसे उन्होंने पुलिस को लौटा दिया। रितेश के इस ईमानदारी को लिए UAE पुलिस ने उन्हें सम्मानित किया है।
रिपोर्ट में बताया गया है कि रितेश को 10,28,580 रुपयों और सोनों से भरा बैग मिला था। दुबई में रहने वाले रितेश ने यह बैग अविलंब पुलिस को लौटा दिया। इसके बाद पुलिस ने रितेश की उसकी ईमानदारी की तारीफ करते हुए उन्हें एक जिम्मेदार नागरिक होने का प्रमाण-पत्र दिया।

बैग में 40 लाख रुपये से अधिक का था सोना

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, रितेश गुप्ता को एक बैग मिला था, जिसमें 10 लाख रूपये कैश के अलावा 40,00,588 रुपये के मूल्य के बराबर सोना भरा था। उन्होंने अविलंब इस बैग को पुलिस के पास जमा करा दिया।

यूएई की राजकुमारी ने भारत में तबलीगी जमात की आलोचना पर जताई आपत्ति, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की याद दिलाई

इसके बाद अल कुसैस पुलिस स्टेशन के निदेशक ब्रिगेडियर यूसुफ अब्दुल सलीम अल अदीदी ने रितेश को पुलिस स्टेशन बुलाकर उन्हें सम्मानित किया। रितेश की इस ईमानदारी को लेकर यूसुफ अब्दुल ने कहा कि पुलिस और समाज के बीच गठजोड़ बहुत महत्वपूर्ण है, जिससे किसी अपराध को आसानी से नियंत्रित किया जा सकता है।

पुलिस की तरफ से अवार्ड दिए जाने और सम्मानित किए जाने पर रितेश गुप्ता ने दुबई पुलिस को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मुझे सम्मानित करके जो भाव प्रकट किया, वह मेरे लिए गौरव और आनंद की बात है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned