scriptईरान ने अमरीकी आरोपों को किया खारिज, कहा- सऊदी में हुए ड्रोन हमले में तेहरान का हाथ नहीं | Iran rejects US blame, Tehran has no behind in Saudi drone attack | Patrika News

ईरान ने अमरीकी आरोपों को किया खारिज, कहा- सऊदी में हुए ड्रोन हमले में तेहरान का हाथ नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2019 09:40:01 pm

Submitted by:

Anil Kumar

सऊदी अरब के दो तेल रिफाइनरी पर ड्रोन हमला किया गया था
अमरीका ने सऊदी के तेल रिफाइनरी पर हुए हमले के लिए तेहरान को जिम्मेदार ठहराया था

saudi.jpg

तेहरान। अमरीका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच ताजा मामले से एक बार फिर दोनों देशों में तनाव गहराता जा रहा है। दरअसल, सऊदी अरब के दो तेल रिफाइनरी पर हुए हमले के लिए अमरीका ने ईरान को जिम्मेदार ठहराया है।

हालांकि अब अमरीकी बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए ईरान ने इस हमले में हाथ होने से इनकार किया है। अमरीका ने कहा था कि सऊदी अरब की तेल रिफाइनरी में हुए ड्रोन हमले के लिए तेहरान जिम्मेदार है।

सऊदी अरब की तेल कंपनी पर ड्रोन हमले के बाद 5.7 मिलियन बैरल कच्चे तेल का उत्पादन ठप

ईरान ने रविवार को अमरीका के दावों को खारिज करते हुए कहा कि इस्लामिक रिपब्लिक के खिलाफ वाशिंगटन की ज्यादातर दबाव वाली रणनीति ‘अधिकतम झूठ’ की रणनीति में बदल गई है।

saudi1.jpg

सऊदी अरब पर हमले के पीछे तेहरान: अमरीका

ईरान की समाचार एजेंसी ईरना के मुताबिक, ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अब्बास मौसवी ने यह टिप्पणी अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ के ट्वीट की प्रतिक्रिया में की।

पोम्पिओ ने ट्वीट किया था, ‘सऊदी अरब पर लगभग 100 हमलों के पीछे तेहरान है। राष्ट्रपति हसन रूहानी और विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने कूटनीति में शामिल होने का दिखावा किया।’

सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी पर बड़ा आतंकी हमला, ड्रोन से बनाया निशाना

उन्होंने आगे लिखा था, ‘विवाद को कम करने के सभी आह्वान के बावजूद ईरान ने दुनिया की ऊर्जा आपूर्ति पर अभूतपूर्व हमला किया है।

मौसवी ने कहा कि लगभग पांच साल पूरे होने को आए हैं, जब सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने यमन पर बार-बार आक्रामकता दिखाई है और नागरिकों के खिलाफ अत्याचारों को अंजाम देकर एक प्रकार का युद्ध छेड़ दिया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो