यूएई: खास अंदाज में मनाया गया पीएम मोदी के शपथ ग्रहण का जश्न, अबू धाबी के एडनॉक आइकॉनिक टॉवर पर लहराया तिरंगा

यूएई: खास अंदाज में मनाया गया पीएम मोदी के शपथ ग्रहण का जश्न, अबू धाबी के एडनॉक आइकॉनिक टॉवर पर लहराया तिरंगा

Siddharth Priyadarshi | Publish: May, 31 2019 11:27:32 AM (IST) | Updated: May, 31 2019 04:35:41 PM (IST) गल्फ

  • मोदी के पहले कार्यकाल में भारत और यूएई के बीच कायम रहे घनिष्ठ संबंध
  • अपने पहले कार्यकाल में पीएम मोदी को यूएई के जायद मेडल से किया गया था सम्मानित
  • अबूधाबी प्रमुख शेख मोहम्मद बिन जायद और पीएम मोदी के बीच घनिष्ठ व्यक्तिगत संबंध

अबू धाबी। नरेंद्र मोदी के पीएम पद की शपथ लेने का जश्न केवल भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मनाया गया। गुरुवार शाम राष्ट्रपति भवन ने आयोजित एक भव्य समारोह में पीएम मोदी के साथ 57 मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली। इस मौके का जश्न भारत के अनन्य मित्र और खाड़ी देश यूएई में जमकर मनाया गया। इस मौके पर अबू धाबी के आइकॉनिक टॉवर पर तिरंगा लहराया और पीएम मोदी के लिए बधाई संदेश लिखा गया।

हीथ्रो एयरपोर्ट पर फंसा है एयर इंडिया का विमान, यात्री बेहाल

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण का जश्न

यूएई की राजधानी अबू धाबी के आइकॉनिक एडनॉक ग्रुप टॉवर पर मोदी और शेख मोहम्मद बिन जायद के पोट्रेट को दिखाया गया। यही नहीं इस आइकॉनिक टॉवर को भारत के तिरंगे से रंग दिया गया । बारी-बारी से इस टावर पर भारत और अबु धाबी के झंडे दिखाए गए। इस मौके पर यूएई में भारत के राजदूत नवदीप पूरी ने ट्वीट किया, " यही सच्ची दोस्ती है! जैसे ही पीएम मोदी को दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ दिलाई गई, अबू धाबी में प्रतिष्ठित एडनॉक ग्रुप टॉवर पर भारत और यूएई के झंडों को दिखाया गया और हमारे पीएम तथा शेख-मोहमद बिन जायेद की साझी तस्वीर को उकेरा गया।" विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने भी इस घटना के बारे में ट्वीट किया।

हंगरी: दक्षिण कोरियाई नागरिकों से भरी नाव पलटने से 7 की मौत, कैप्टन गिरफ्तार

 

मोदी मंत्रिमंडल ने ली शपथ

गौरतलब है कि गुरुवार शाम के 7 बजे नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। उसके बाद उनकी पूरी टीम ने एक-एक करके पद और गोपनीयता की शपथ ली। मोदी के मंत्रिमंडल में कुल 58 मंत्री हैं। इस शपथ ग्रहण समारोह में बिम्सटेक देशों के प्रमुखों सहित मारीशस के पीएम और किर्गिस्तान के राष्ट्रपति भी शामिल हुए। कई देशों के राजदूतों ने भी इस शपथ ग्रहण में हिस्सा लिया।

 

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned