आरोपी को छुड़ाने के लिए थाना पहुंचे परिजन , दरोगा को जान से मारने की दी धमकी

पुलिस कर्मी की बेटी का अपहरण किया था आरोपी

By: Amit Mishra

Published: 23 Jun 2019, 03:00 PM IST

गुना @प्रवीण मिश्रा की रिपोर्ट...
एक विशेष समुदाय से जुड़े एक युवक ने पहले एक पुलिस कर्मी की बेटी का अपहरण किया। इस लव जेहाद के चलते कैंट थाना पुलिस ने बीती रात को उस युवक के चंगुल से पीडि़त लड़की को बरामद किया। जैसे ही लड़की ने युवक के खिलाफ गवाही दी, इसकी भनक मिलते ही उस विशेष समुदाय के सैकड़ों लोग कैंट पुलिस थाने पर एकत्रित हो गए, उन्होंने आरोपी को छुड़ा कर ले जाने की कोशिश की, ऐसा न कर पाने में असफल होते देख थाने में मौजूद एक सब इंस्पेक्टर को मारने की धमकी देते हुए बदसलूकी की। वहीं जब युवक के परिवारजनों को लगा कि मामला बिगड़ सकता है तो उन्होंने पुलिस पर मनगढ़ंत आरोप लगा दिए। वहीं इस खबर के बारे में जब आईजी राजाबाबू सिंह से पूछा तो वे यहां तक बोल गए कि पुलिस से अभद्रता करने वालों की ऐसी-तेसी कर दूंगा।

 


ये है मामला
गुना में ही पदस्थ एक पुलिस कर्मी की बेटी का एक विशेष समुदाय का युवा अपहरण करके ले गया था। कैंट पुलिस थाने ने बीते रोज आरोपी युवक से पीडि़त लड़की को बरामद कर लिया। थाने में लड़की ने आरोपी युवक के खिलाफ गवाही देते हुए आपबीती सुनाई। विशेष समुदाय के आरोपी युवक के खिलाफ कैंट पुलिस थाने में पहले से ही अपहरण आदि का मामला दर्ज है।

guna

खबर लगते ही घेरा पुलिस थाना
बताया गया कि जैसे ही युवा को पुलिस द्वारा पकड़ लिए जाने की खबर उसके परिजनों को लगी तो परिजन अपने समुदाय के काफी संख्या में लोगों को लेकर कैंट पुलिस थाने आ गए। उस समय थाने में स्टॉफ कम था। शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात को आरोपी के परिजनों ने थाने के अंदर घुसकर इमरान को छुड़ाने की कोशिश की और पुलिस पर दबाब बनाया।

 

थाने में दी दरोगा को धमकी
जब विशेष समुदाय के लोग आरोपी को छुड़ाने में असफल रहे तो भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने थाने में ही मौजूद सब इंस्पेक्टर अशोक कुशवाह को जान से मारने की धमकी दी ओर बदसलूकी भी की।


परिजनों ने लगाया मारपीट का आरोप
इस हंगामे के बीच परिजनों ने सब इंस्पेक्टर पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने महिलाओं के साथ मारपीट की है जबकि ऐसा कुछ भी वहां देखने को मिला। आरोपी के परिजनों ने थाने में जबरदस्त हंगामा किया। लेकिन स्टॉफ होने के बाद भी पुलिस चुपचाप सब कुछ देखती और सहती रही। जैसे ही मामले की जानकारी टीआई मदन मोहन मालवीय को मिली तो वे पुलिस कर्मियों को लेकर गश्त छोड़कर थाने पहुंचे और हंगामा करने वालों को वहां से खदेड़ा और महिलाओं को भी थाने से बाहर गया।


आईजी बोले ऐसी-तैसी कर दूंगा
ग्वालियर रेंज के आईजी राजा बाबू सिंह से संवाददाता सम्मेलन में कैंट थाने में आरोपी को छुड़ाने की कोशिश करने और दरोगा को जान से मारने की धमकी देने के संबंध में पूछा तो पहले तो उन्होंने छोटा मामला बताया। हालांकि आईजी ने कहा कि पुलिस से जो भी अभद्रता करेगा उसकी वो ऐसी-तैसी कर देंगे।

Show More
Amit Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned