scriptसीएम कमलनाथ का आश्वासन- मध्यप्रदेश का 53वां जिला बनेगा चांचौड़ा | List of districts of Madhya Pradesh | Patrika News

सीएम कमलनाथ का आश्वासन- मध्यप्रदेश का 53वां जिला बनेगा चांचौड़ा

locationगुनाPublished: Jul 26, 2019 05:47:42 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश ( madhya pradesh ) के 52 जिलों के बाद अब 53वां जिला ( district ) भी बनाया जाएगा। गुना जिले की चांचौड़ा तहसील को जिला बनाने का आश्वासन मुख्यमंत्री कमलनाथ ( cm kamal nath ) ने शुक्रवार को दिया है।

kamalnath
भोपाल। मध्यप्रदेश ( madhya pradesh ) में अब 53वां जिला ( district ) भी बनाया जाएगा। गुना जिले की चांचौड़ा तहसील को जिला बनाने का आश्वासन मुख्यमंत्री कमलनाथ ( cm Kamal Nath ) ने शुक्रवार को दिया है। पिछले साल टीकमगढ़ जिले की निवाड़ी तहसील को जिला बनाया गया था।

चांचौड़ा से विधायक लक्ष्मण सिंह की अगुवाई में शुक्रवार को जिले का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिला था। यह लोग चांचौड़ा को जिला बनाने की मांग करने सीएम हाउस पहुंचे थे। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभी को आश्वासन दिया। कमलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा की तर्ज पर चांचौड़ा का विकास किया जाएगा। गौरतलब है कि चांचौड़ा गुना जिले के ग्वालियर संभाग में आता है।

 

पिछले साल बना था निवाड़ी जिला
इससे पहले पिछले साल मध्यप्रदेश का निवाड़ी जिला प्रदेश का 52 वां जिला बनाया गया था। जो पिछले साल 1 अक्टूबर 2018 से अस्तित्व में आ गया था। इसमें ओरछा, पृथ्वीपुर और निवाड़ी तीन तहसीलें शामिल हुई थीं। इससे पहले शाजापुर से अलग होकर आगर-मालवा को 51वां जिला बनाया गया था।

 

गुना जिले में है चांचौड़ा
मध्यप्रदेश के गुना जिले में 1666767 से अधिक जनसंख्या है। गुना जिले की राघोगढ़, आरोन, बमौरी, गुना और चांचौड़ा तहसीलें हैं। चाचौड़ा विधानसभा सीट सन 1951 में अस्तित्व में आई थी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो