हरियाणा में सेल्स गर्ल की हत्या, यूपी की रहने वाली थी, Boyfriend के खिलाफ FIR

बहन की शिकायत पर रिदा के ब्वॉयफ्रेंड हबीब (विवान) के खिलाफ डीएलएफ फेज-तीन थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है।

By: Bhanu Pratap

Published: 14 Jul 2020, 11:48 AM IST

गुरुग्राम। साइबर सिटी के नाम से मशहूर हरियाणा राज्य के गुरुग्राम में एक इंटीरियर डिजाइन कंपनी की सीनियर सेल्स मैनेजर 28 वर्षीय रिदा मसरूर चौधरी की हत्या कर दी गई है। विगत रात्रि में गला घोंट कर हत्या की गई, लेकिन आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया गया। वह उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर की रहने वाली थी। बहन की शिकायत पर रिदा के ब्वॉयफ्रेंड हबीब (विवान) के खिलाफ डीएलएफ फेज-तीन थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है।

दोस्ती के बाद पता चला कि हबीब विवाहित है

अलीगढ़ में केला नगर स्थित सेंट्रल टावर निवासी रिदा मसरूर चौधरी गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-तीन में रहती थीं। वह तलाकशुदा थीं। एक साल पहले हबीब से दोस्ती हुई थी। उसने खुद को अविवाहित बताते हुए रिदा से शादी का वादा किया था। कुछ महीने पहले रिदा को पता चला कि हबीब शादीशुदा है तथा उसका एक बेटा भी है। रिदा उससे अलग होना चाहती थीं। हबीब छोडऩे को तैयार नहीं था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद बढ़ गया था।

शव फर्श पर था, साड़ी पंखे से लटक रही थी

हत्या वाली रात रिदा चौधरी ने अपनी बड़ी बहन बड़ी बहन तरन्नुम मसरूर चौधरी को रात लगभग पौने नौ बजे वीडियो कॉल की थी। उस समय वो काफी परेशान थी। ऐसा लग रहा था जैसे वह अपने आपको किसी से बचाने का प्रयास कर रही है। बीच में ही फोन कट गया। इसकी जानकारी दिल्ली के द्वारका में रह रही अपनी बहन सीमा को दी। सीमा ने तुरंत पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस रात में ही मौके पर पहुंची तो दरवाजा खुला था। रिदा का शव फर्श पर पड़ा था। तरन्नुम का आरोप है कि रिदा की हत्या ब्यॉयफ्रेंड हबीब ने की है। कमरे में पंखे से बंधी हुई साड़ी लटक रही थी। इससे लगता है कि हत्या के बाद शव को फंदे से लटका कर इसे आत्महत्या दिखाने की योजना रही होगी।

शरीर पर चोट के निशान, मोबाइल गायब
सहायक पुलिस आयुक्‍त प्रीतपाल ने बताया कि तरन्नुम की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी गई है। उसकी गिरफ्तारी से ही पूरी सच्चाई सामने आएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी रिदा के शरीर पर भी चोट के कई निशान मिले हैं। रिदा का मोबाइल फोन भी गायब है। पुलिस जांच में सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी नही मिली है। उन्होंने परिवार के हवाले से बताया कि रिदा ने गुरुग्राम छोड़कर अलीगढ़ में ही रहने का निर्णय ले लिया था। उसे रविवार रात अलीगढ़ आना था। सोमवार को तरन्नुम के के बेटे के बर्थ डे के कार्यक्रम में शामिल होना था।
दो साल से गुरुग्राम में थी
क्वार्सी क्षेत्र के केला नगर स्थित सेंट्रल टॉवर के डी ब्लॉक -304 में रहने वाली निजी स्कूल की शिक्षिका तरन्नुम मसरूर चौधरी ने बताया कि अब्बू डॉ. चौधरी एमए खान खाड़ी देशों में डॉक्टर रह चुके हैं। एक भाई व चार बहनों में रिदा मसरूर चौधरी सबसे छोटी थी। 2010 में उसका निकाह कोलकोता निवासी युवक से हुआ था। करीब छह साल बाद दोनों के बीच गलत फहमियां पैदा हुई और उन्होंने तलाक देकर अपनी राहें अलग चुन लीं। करीब दो साल से रिदा गुरुग्राम में डिजाइन कंपनी में बतौर सीनियर सेल्स मैनेजर काम कर रही थी।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned