scriptदो फेरों के बाद वधू पक्ष ने रुकवा दी शादी, दूल्हा-दुल्हन को लेकर कहा भाई-बहन है, जानिए | bride family stop marriage after two fera in gwalior | Patrika News

दो फेरों के बाद वधू पक्ष ने रुकवा दी शादी, दूल्हा-दुल्हन को लेकर कहा भाई-बहन है, जानिए

locationग्वालियरPublished: Jun 20, 2019 06:12:00 pm

Submitted by:

monu sahu

शादी कैंसिल होने के बाद दूल्हा और दुल्हन का परिवार एक दूसरे पर लगा रहे हैं अलग अलग आरोप

bride family stop marriage

दो फेरों के बाद वधू पक्ष ने रुकवा दी शादी, दूल्हा-दुल्हन को लेकर कहा भाई-बहन है, जानिए

ग्वालियर। आज के समय में प्रत्येक माता पिता अपने बच्चों की शादी सोच विचार कर ही तय करते हैं, जिसमें तमाम तरह की छानबीन शामिल होती है। जैसे लडक़ा या लडक़ी कितनी पढ़ी हुई,उसका पारिवारिक बैकग्राउंड क्या है और वह क्या काम करता या करती है, इस तरह के आदि छानबीन की जाती है,लेकिन कई बार यह छानबीन भी सही नहीं निकलती है और रिश्ता टूट जाता है। जी हां, शादी विवाह जब तक संपन्न न हो जाए,तब तक उसमें कुछ भी हो सकता है जिसके बारे में कल्पना भी नहीं की जा सकती है। ऐसा ही कुछ मध्यप्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग के ग्वालियर जिले में हुआ है। जहां दो फेरो के बाद ही शादी को कैंसिल कर दिया गया और दूल्हे को बिना दुल्हन के बारात वापस लेकर जाना पड़ा। तो आइए जानते है क्या है पूरा मामला।
यह भी पढ़ें

नाबालिग पड़ोसन को पहले प्रेम जाल में फंसाया फिर दुष्कर्म का वीडियो वायरल करने की दी धमकी



मंडप में दूल्हा दुल्हन की हुई कई रस्में
कोलारस के रामगढ़ चक्क निवासी परमा आदिवासी के बेटे खुशालीराम की शादी ईसागढ़ के ओडिला निवासी मोहर सिंह की बेटी सबीना के साथ 17 जून को तय हुई थी। शादी का कार्यक्रम चल रहा था जिसमें वधू पक्ष के द्वारा ही बीच फेरे में शादी को तोड़ दिया गया। जबकि इन दोनों परिवार के बीच शादी की तैयारियां दो महीने से चल रही थी और बारात भी घर पर आ गई थी। इतना ही नहीं,बारात आने के बाद भी शादी के लिए दूल्हा और दुल्हन मंडप में बैठे, वहां भी तमाम रस्में हुई, लेकिन जब सात फेरे की बात आई तो सात फेरे पूरे नहीं हो पाए और शादी कैंसिल हो गई। शादी कैंसिल होने के बाद दूल्हा और दुल्हन का परिवार एक दूसरे पर अलग अलग आरोप लगा रहा है। जबकि सच्चाई कुछ और ही है।
यह भी पढ़ें

ज्योतिरादित्य कैंप के दिग्गज मंत्री ने सूर्य से की सिंधिया की तुलना और दिया बड़ा बयान, देखें वीडियो

दो फेरे होते ही शादी हुई कैंसिल
कन्या पक्ष के मुताबिक, शादी के लिए मंडप सज गया था, जिसमें दूल्हा और दुल्हन आ भी गए थे। शादी की रस्में भी शुरु हो गई थी, लेकिन यह रस्म सिर्फ दो फेरे तक ही पहुंच पाई थी कि तभी कन्या पक्ष ने शादी रुकवा दी। जब कन्या पक्ष से शादी रुकवाने का कारण पूछा तो उनका कहना है कि लडक़ा और लडक़ी का गोत्र एक है, जिसकी वजह से दोनों भाई बहन हुए, इसीलिए शादी नहीं हो सकती। तभी कन्या पक्ष के परिजनों ने बताया कि लडक़ा और लडक़ी का गौत्र नकटेले है, इसीलिए शादी कैंसिल हो गई।
यह भी पढ़ें

प्री-मानसून ने आषाढ़ में लगाई सावन सी झड़ी, 15 घंटे में 49 मिमी बारिश

bride family stop marriage
लडक़ी वालों ने ट्रॉली से उतारा सामान
लडक़ी पक्ष के तमाम आरोपों को खारिज करते हुए लडक़े के घरवालों ने कहा कि हम लोग जीप और बस से बारात लेकर नहीं गए जिसकी वजह से इन लोगों ने शादी रोक दी। लडक़े वाले बारात ट्रक और टैक्टर से लेकर गए थे,जो लडक़ी वालों को पसंद नहीं आया। शादी कैंसिल होने के बाद पूरा मामला पुलिस स्टेशन जा पहुंचा,जहां मामले की सुनवाई की गई। इतना ही नहीं, शादी कैंसिल करने के बाद लडक़ी वालों ने सारा दहेज का सामान ट्रॉली में से उतार लिया।
यह भी पढ़ें

चुनाव में क्या होती है जमानत राशि और कब होती है जब्त, जानिए

bride family stop marriage
17 जून को थी शादी
वर पक्ष के लोगों ने बताया कि इन लोगों ने पूरी छानबीन की थी, जिसके बाद शादी फिक्स हुई थी, लेकिन बाद में जब इन्होंने जीप में बारात लेकर आने को कहा,तो हमारा बजट नहीं बना जिसकी वजह से हम 30 बाराती ट्रैक्टर-ट्रॉली पर ही लेकर आए ओडिला पहुंचे थे। जिससे वधू पक्ष के लोग नाराज हो गए और शादी को कैंसिल कर दिया गया। हालांकि इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि अभी पूरे मामले की जांच की जा रही है। जिससे बाद ही कोई कार्रवाई होगी। लेकिन वधू पक्ष वालों का कहना है कि अब हम शादी करने के लिए तैयार नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो