scriptशादी की खुशियों में डूबे थे लोग, तभी आई ऐसी खबर सदमें में आ गया पूरा परिवार | bridegroom Tau's death before marriage | Patrika News

शादी की खुशियों में डूबे थे लोग, तभी आई ऐसी खबर सदमें में आ गया पूरा परिवार

locationग्वालियरPublished: Jul 10, 2019 08:36:28 pm

Submitted by:

monu sahu

शाम को दूल्हा-दुल्हन को अचलेश्वर मंदिर में ले जाया गया

bridegroom Tau's death before marriage

शादी की खुशियों में डूबे थे लोग, तभी आई ऐसी खबर सदमें में आ गई पूरा परिवार

ग्वालियर. घर में शादी की खुशियां छाई थीं। नाच-गाना चल रहा था। इसी बीच दोपहर दूल्हे के ताऊ को हार्ट अटैक पड़ गया। परिवार के लोग उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने दिल्ली रैफर कर दिया। उन्हें उपचार के लिए दिल्ली ले जाया जा रहा था,लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। इसकी खबर मिलते ही वर और वधू पक्ष के लोगों में मातम छा गया।
इसे भी पढ़ें : Breaking : दिनदहाड़े प्रॉपर्टी कारोबारी पर बरसाई ताबड़तोड़ गोलियां, मौके पर ही मौत

ऐसी स्थिति में अंतिम संस्कार के बाद शादी नहीं हो सकती थी,इसलिए शाम को दूल्हा-दुल्हन को अचलेश्वर मंदिर में ले जाया गया,जहां गमगीन माहौल में शादी की रस्में पूरी हुईं। दुल्हन की विदाई के बाद दोनों परिवार के लोग दूल्हे के ताऊ का अंतिम संस्कार करने पहुंचे।
इसे भी पढ़ें : Breaking : जमीनी विवाद में दो की गोली मारकर हत्या, पांच घायल, गांव में मची चीख पुकार


दोनों परिवार में था शादी का माहौल
ललितपुर निवासी नेहा गुप्ता की शादी दही मंडी निवासी ब्रजेश पुत्र बिटï्ठल नाहर से मंगलवार को होनी थी। वधु पक्ष के लोग रिश्तेदारों से सहित ग्वालियर आ गए थे। दोनों परिवार में शादी का माहौल था। इसी बीच दोपहर में ब्रजेश के ताऊ व्यापारी बल्लभदास की तबीयत खराब हो गई। चिकित्सकों ने हालात गंभीर बताई। इस पर उन्हें उपचार के लिए दिल्ली ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में उनकी मौत हो गई। इसकी खबर मिलते ही शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। वर और वधू के परिवार के लोग शोक में डूब गए।
इसे भी पढ़ें : दुल्हन की शादी के लिए शर्त- 100 पौधे लगाओ फिर बारात लाना, ससुराल की रजामंदी पर हुए सात फेरे

bridegroom
परिस्थिति देखकर तत्काल की व्यवस्था
अचलेश्वर महादेव मंदिर न्यास के अध्यक्ष हरिदास अग्रवाल का कहना है कि मेरे पास परिचत का फोन आया था,उन्होंने जैसे ही परिवार की परिस्थिति के बारे में बताया और शादी कराने की बात कही, तत्काल उन्हें नटराज हॉल में व्यवस्था कराई गई।
इसे भी पढ़ें : सोना-चांदी खरीदने से पहले जरूर पढ़ लें यह खबर, कहीं आप तो नहीं हो रहे ठगी के शिकार

वाटिका में रात में होनी थी शादी
ऐसी परिस्थिति में शादी हो या न हो,इस पर विचार किया जाने लगा। दोनों परिवारों के लोगों ने शादी की रस्में पूरी कराने पर सहमति जताई। शादी रात में वाटिका में होनी थी,जहां तैयारियां कर ली गई थीं, लेकिन पंडितों ने शादी वाटिका में न कराकर अचलेश्वर महादेव मंदिर में कराने को कहा, जिस पर शाम करीब 4 बजे दोनों परिवारों के कुछ सदस्य अचलेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे और मंदिर के नटराज सभागार में मंत्रोच्चार के साथ शादी की रस्में पूरी की गईं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो