scriptmp election 2018 : कांग्रेस का ये युवा नेता है सबसे अमीर,भाजपा के दिग्गज नेता की है ऐसी स्थिति | congress leaders Richie rich in mp latest news in hindi | Patrika News

mp election 2018 : कांग्रेस का ये युवा नेता है सबसे अमीर,भाजपा के दिग्गज नेता की है ऐसी स्थिति

locationग्वालियरPublished: Nov 06, 2018 03:46:12 pm

Submitted by:

monu sahu

mp election 2018 : कांग्रेस का ये युवा नेता है सबसे अमीर,भाजपा के दिग्गज नेता की है ऐसी स्थिति

mp election 2018

mp election 2018 : कांग्रेस का ये युवा नेता है सबसे अमीर,भाजपा के दिग्गज नेता की है ऐसी स्थिति

ग्वालियर। तीसरे दिन भाजपा के दो तथा कांग्रेस के एक समेत चार प्रत्याशियों ने अपने नामंाकन दाखिल किए है। इनमें से कांग्रेस के अटेर से प्रत्याशी हेमंत कटारे सबसे अमीर है जबकि भाजपा के अटेर प्रत्याशी डा अरविंदसिह भदौरिया सबसे गरीब। कटारे के खिलाफ भोपाल और अटेर के थानों में पांच संगीन मामले विचाराधीन है। वहीं लहार से भाजपा के प्रत्याशी रसाल सिंह की कोई आय नहीं है।
यह भी पढ़ें

Diwali 2018 : धन प्राप्ति के लिए इन चीजों को जरूर करें अपनी पूजा में शामिल,चमक जाएगी आपकी किस्मत



हेमंत पर चार करोड़ की संपत्ति
आरओ को दिए गए शपथ पत्र के अनुसार आयकर विवरणी के अनुसार हेमंत कटारे की आय ३.८५ लाख रुपए हैं। उनकी चल संपत्ति का मूल्य ३.१५ करोड़ से अधिक है, जबकि अचल संपत्ति का मूल्य ८२.२५ लाख है। कटारे पर बैंक तथा अन्य वित्तीय स्थानों का १.५६ करोड़ का ऋण है। उनके खिलाफ अटेर में दो तथा भोपाल में यौन शोषण, अपहरण कर दस्तावेजों पर जबरन हस्ताक्षर कराने तथा धमकी देने के तीन अपराध दर्ज है। कटारे ने संविधान की धारा ४८२ के तहत एफआईआर निरस्त कराने के लिए हाईकोर्ट में यचिका दायिरकर रखी हैं।
यह भी पढ़ें

mp election 2018 : एमपी में इस कांग्रेस नेता के दीवाने है लोग,आज तक नहीं हारा कोई चुनाव

अरविंद पर 50 लाख की संपत्ति
शपथ पत्र में भाजपा के अटेर से प्रत्याशी डा. अरविंदसिंह भदौरिया की आय कर रिटर्न के अनुसार कुल आय २.१३ लाख है जबकि उनकी पत्नी अर्चनासिंह की आय उनसे अधिक ५.५८ लाख है। अरविंद की चल संपत्ति २६.६४ लाख, पत्नी अर्चना की २४.४७ लाख, अचल संपत्ति २५.३५ लाख है। पत्नी अर्चना के नाम से भोपाल की तहसील हुजुर में १००१८ वर्ग फीट का एक भूख्ंाडहै जिसकी कीमत करीब २.६० लाख है। उन्होंने चार साल पहले यह जमीन ८० हजार में खरीदी थी। अरविंद के खिलाफ किसी थानें में कोई एफआईआर दर्ज नहंी हैं।
यह भी पढ़ें

mp election 2018 : ग्वालियर चंबल संभाग की इन सीटों पर है सिंधिया का प्रभाव,नहीं चली दिग्गी-कमलनाथ की

रसाल की आय नहीं पर 2.10 करोड़ की जमीन
भाजपा के लहार से प्रत्याशी पूर्व विधायक की कोई आय नहीं है इस लिए उन्होंने आयकर रिटर्न नहीं भरा है। रसालसिंह की चल संपत्ति का मूल्य ३.९७ लाख है।अचल संपत्ति के रूप में उनके नाम मल्लपुरा,राहुली में २.१० करोड़ कीमत की कृषिभूमि है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो