Breaking : कांग्रेस के युवा विधायक ने फुटपाथ पर लगाई दुकान, 80 रुपए में बेचा दुपट्टा

सुभाष और नजरबाग मार्केट के सामने से फुटपाथ से हटाए गए कारोबारियों को वैकल्पिक जगह देने का है मसला

By: monu sahu

Updated: 01 Jul 2019, 03:44 PM IST

ग्वालियर। महाराजबाड़ा के सुभाष और नजरबाग मार्केट के सामने से फुटपाथ से हटाए गए कारोबारियों को वैकल्पिक जगह देने का मसला ढाई महीने बाद भी उलझा हुआ है। इसको लेकर कांग्रेस के दक्षिण से विधायक प्रवीन पाठक ने सोमवार की दोपहर तीन बजे स्मार्ट पार्किंग में फुटपाथ पर दुकान लगाकर कारोबारियों के साथ सामान बेचना शुरू कर दी। इस दौरान उन्होंने दुपट्टा की दुकान लगाई और 80 रुपए में दुपट्टा भी बेचा।


इसे भी पढ़ें : फ्री में नहीं मिला देसी चिकन, तो पड़ोसी ने मारे पांच मुर्गे, मालकिन ने दर्ज कराया केस

यहां बता दें कि तीन दिन पूर्व कांगे्रस विधायक प्रवीण पाठक ने इन कारोबारियों से कहा था कि तीन दिन इंतजार करो,महारानी स्कूल परिसर में बनी स्मार्ट पार्किंग की जगह पर उनकी दुकानें लगाई जाएंगी। विधायक ने यह भी कहा था कि जिला योजना समिति की बैठक में साफ बात हो चुकी है। प्रशासन ने 3 दिन में फुटपाथ कारोबारियों को जगह नहीं दी तो मैं खुद स्मार्ट पार्किंग में फुटपाथ पर दुकान लगाकर कारोबारियों के साथ सामान बेचूंगा। जब तीन दिन बाद भी उन्हें दुकान नहीं मिली तो विधायक खुद फुटपाथ पर दुकान लगाने बैठ गए।


इसे भी पढ़ें : ग्वालियर-चंबल संभाग में कब आएगा मानसून और गर्मी से कब मिलेगी राहत, जानिए

 

एक जुलाई को स्मार्ट पार्किंग में लगेगा बाजार
तीन दिन पहले फुटपाथ कारोबारियों ने विधायक से सीधा सवाल किया पार्किंग में कारोबार के लिए जगह कब मिलेगी। जिस पर विधायक ने कहा, प्रशासन से कहा जा चुका है और जियोस बैठक में फिर बोल दिया है स्मार्ट पार्किंग की जगह फुटपाथ कारोबारी बैठेंगे। क्योंकि इस पार्किंग में बाड़े पर आने वाले लोग तो गाडिय़ां खड़ी करने नहीं आते। फिर पार्किंग की जरूरत क्या है। अब और इंतजार नहीं होगा, तीन दिन का वक्त प्रशासन को देते हैं, नतीजा नहीं निकला तो 1 जुलाई को फुटपाथ कारोबारियों के साथ महारानी स्कूल में आकर मैं खुद फुटपाथ पर दुकान लगाकर सामान बेचूंगा। विधायक ने फुटपाथ कारोबारियों से ये भी पूछा, मैं दुकान में क्या बेचूं गिलास या खिलौने।


इसे भी पढ़ें : रेल मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से मिले सांसद केपी यादव, इसलिए चर्चा में यह युवा नेता

congress mla praveen pathak

सशर्त वापस मिलेगा सामान
विधायक दलील पर इंतजार करने के लिए राजी कारोबारियों ने कहा कि तीन दिन बाद बिना सामान दुकान कैसे लगाएंगे, उनका सामान तो बाड़े से खदेड़ते समय नगर निगम का मदाखलत दस्ता जब्त कर ले गया था। वह वापस दिलवा दो। इस पर तय हुआ मदाखलत सामान लौटा देगा। शर्त रहेगी कि व्यापारी दोबारा बाड़े के फुटपाथ पर नहीं जाएंगे।


इसे भी पढ़ें : दो फेरों के बाद वधू पक्ष ने रुकवा दी शादी, दूल्हा-दुल्हन को लेकर कहा भाई-बहन है, जानिए

पर्ची से उठेगा नाम किसकी कहां लगेगी दुकान
विधायक और कारोबारियों की बैठक में ये भी तय हो गया है कि नई जगह में किसकी दुकान कहां होगी। इसे लेकर कोई विवाद नहीं हो इसलिए फुटपाथ कारोबारियों के नाम से पर्ची उठाएगी जाएगी। जिसके नाम की पर्ची खुलती जाएगी, उस नंबर से उसे दुकान की जगह मिलती जाएगी।

congress mla praveen pathak

कई दिन से फुटपाथ पर कारोबार बंद
कारोबारियों ने 19 जून को विधायक को बताया था कि प्रशासन ने उन्हें बाड़े से खदेड़ दिया है, तब से धंधा बंद है। परिवार को खाने के लाले पड़े हैं। प्रशासन उनको कंपू हॉकर जोन में भेजना चाहता है, वहां जगह नहीं है। वहां ग्राहकी भी नहीं है। तब विधायक ने उनसे कहा था, बाड़ा भूल जाओ महारानी स्कूल में जगह तय मानो। इसके बावजूद जगह नहीं मिली तो फुटपाथ कारोबारियों ने शुक्रवार को विधायक से मुलाकात की।

Show More
monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned