scriptकांग्रेस की समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे चार विधायक, महिला पार्षद ने आयुक्त पर लगाए आरोप | congress mla samiksha meeting in morena | Patrika News

कांग्रेस की समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे चार विधायक, महिला पार्षद ने आयुक्त पर लगाए आरोप

locationग्वालियरPublished: Jun 19, 2019 07:32:47 pm

Submitted by:

monu sahu

विधायकों और लोकसभा उम्मीदवार ने रखी अपनी बात

congress mla

कांग्रेस की समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे चार विधायक, महिला पार्षद ने आयुक्त पर लगाए आरोप

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव में हार के कारणों की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक में जिले से कांग्रेस के छह में चार विधायक नहीं पहुंचे। वहीं कार्यकर्ताओंं ने अधिकारियों और खास तौर नगर निगम के आयुक्त के विरुद्ध गंभीर शिकायतें कहीं। विधायकों ने भी कुछ मामलों में कर्मचारियों के भाजपा के पक्ष मेंं काम करने की बात कही। बैठक में लोकसभा उम्मीदवार रहे और मप्र कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत के अलावा जिलाध्यक्ष राकेश मावई,विधायक रघुराज सिंह कंषाना,गिर्राज डंडोतियाय मौजूद रहे। विधायकों ने कहा कि विधानसभा चुनाव में अच्छी जीत के बाद लोकसभा में हार के कई कारण रहे।
यह भी पढ़ें

पिता ने रिश्तों को किया कलंकित :आधी रात को बेटी से छेडख़ानी, भागी तो रिटायर्ड फौजी ने बंदूक से किया फायर

अधिकारी और कर्मचारियों का भाजपा के पक्ष में काम करना भी एक कारण है। वहीं कुछ मामलों में हमारे कार्यकर्ता भी लोगों तक अपनी बात सही तरीके से नहीं पहुंचा सके। विधायकों ने कहा कि अब हमारी सरकार है लेकिन अधिकारी अब भी भाजपा की मानसिकता से काम कर रहे हैं। यह मानसिकता उन्हें बदलनी होगी तभी सही संदेश जाएगा। बैठक में यह बात भी सामने आई कि कई चिकित्सक,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आदि भाजपा के पक्ष में काम कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

भविष्य के शिक्षकों ने जमकर की नकल, किसी ने पर्ची से तो किसी ने साथी की कॉपी से देखकर लिखा उत्तर

पार्षद मीना सिकरवार ने कहा कि नगर निगम आयुक्त की कार्यप्रणाली अच्छी नहीं है। उनसे किसी काम की कहो तो वे शाम सात बजे के बाद मंगल भवन (ननि का मेला मैदान वाला कार्यालय) पर आने को कहते हैं। विधायकों ने इस कार्यप्रणाली पर गंभीर आपत्ति ली। मुरैना विधायक ने कहा कि निगम के अधिकारियों से समीक्षा बैठक के संबंध में कई बार कहा जा चुका है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। वहीं लोकसभा उम्मीदवार रहे रावत ने कहा कि हारजीत के कई कारण हैं। उनमें से एक यह भी है कि हमारे कार्यकर्ता कई जगह भाजपा और संघ के कार्यकर्ताओं जितनी मेहनत नहीं कर पाए। लेकिन यह भी कार्यकर्ताओं की मेहनत का ही परिणाम है कि कांग्रेस को चार लाख 28 हजार से अधिक वोट मिले।
यह भी पढ़ें

विधायक ने खिलाडिय़ों को बांटी टी शर्ट, अधिकारी ने वापस ली, जानिए

प्रवक्ता राजेंद्र यादव ने बताया कि मतदान केंद्रवार मिले मतों के आधार पर समीक्षा की जा रही है। जिन मतदान केंद्रों पर कांग्रेस के पक्ष में सर्वाधिक वोट आए हैं, वहां के कार्यकर्ताओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है। बैठक में पूर्व विधायक सत्यप्रकाश सखवार, राकेश गर्ग, चंदन सिंह तोमर, मोहनचंद बांदिल, वीरेंद्र हर्षाना, एडवोके हरीशंकर शर्मा, रामलखन डंडोतिया, बनवारीलाल शुक्ला, अनार सिंह, श्रीनिवास उपाध्याय, एडवोकेट डीडी शर्मा, निधि गुप्ता, भानुप्रताप सिकरवार, विक्रम मुदगल, जितेंद्र घुरैया व अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो