scriptCovid-19 Lockdown 3 : कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, एक ही परिवार के 18 लोगों पर खतरा | coronavirus update : 18 family members risk of Corona positive cases | Patrika News

Covid-19 Lockdown 3 : कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, एक ही परिवार के 18 लोगों पर खतरा

locationग्वालियरPublished: May 06, 2020 11:38:43 am

Submitted by:

monu sahu

ग्वालियर जिले में हुए 11 पॉजिटिव केस

coronavirus update : 18 family members risk of Corona positive cases

Covid-19 Lockdown 3 : कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, एक ही परिवार के 18 लोगों पर खतरा

ग्वालियर। देश में 17 मई तक लॉकडाउन चल रहा है और प्रशासन भी सख्त नजर आ रहा है। इसके बाद भी जिले में कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक जिले में 11 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज मिले है। मंगलवार को मिले दोनों कोरोना संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए शहर के जेएएच परिसर स्थित सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
ग्वालियर के मरीजों में से एक मुलायम सिंह घोसीपुरा स्टेशन निवासी हैं तथा दूसरा मरीज महेंद्र सिंह ग्राम मोहना निवासी है। इन दो मरीजों को मिलाकर अब तक ग्वालियर में 11 मरीज पॉजिटिव मिल चुके हैं, जिसमें से 6 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। प्रशासन ने मुलायम सिंह के साथ आजमगढ़ से आए सुरेंद्र जाटव को शहर के सत्कार होटल में क्वारेंटाइन किया है। बताया गया है कि मुलायम सिंह के साथ इलाहाबाद से कुल 5 लोग आए थे। जिसमें तीन लोगों की अभी तलाश जारी है।
coronavirus update : 18 family members risk of Corona positive cases
दिल्ली से आए महेंद्र सिंह

महेंद्र सिंह ने बताया कि वह ट्रक पर मजदूरी करता है और दो मई को दिल्ली गया था और तीन मई को वह ग्वालियर लौटा। प्रशासन ने उसे ट्रांसपोर्ट नगर के जैन छात्रावास में क्वारेंटाइन किया था। बीते रोज महेंद्र सिंह का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया,जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
मुलायम के घर में है 18 सदस्य
आइसक्रीम का काम करने वाले मुलायम सिंह ने बताया कि वह दो मई को आजमगढ़ से ग्वालियर आए थे। परमिशन लेकर बस से आए मुलायम को शहर के मालवा कॉलेज में प्रशासन ने उनकी स्क्रीनिंग की और उसके बाद उसे घर भेज दिया। मुलायम के घर में 18 सदस्य हैं और सभी उनके संपर्क में आए हैं। मुलायम ने बीते रोज ही सैंपल दिया था।
पॉजिटिव केस मिलते ही प्रशासन ने की सख्ती
यूपी से लौटे मोहम्मद शोएब (25) पुत्र मोहम्मद शरीफ मूलत: शिवपुरी के कोलारस का रहने वाला है। वह देवबंद जिला सहारनपुर में पढ़ता है। मोहम्मद शोएब अपने दूसरे साथी इस्माइल पुत्र रसीद खान के साथ रहता था और सोमवार की सुबह वह कार से ही शिवपुरी लौटा था। दोनों को सहारनपुर से लाने के लिए शिवपुरी से दो युवक अकील और ड्राइवर इसरार खान निवासी जवाहर कॉलोनी लेने के लिए 3 मई को उत्तर प्रदेश गए थे।
दूसरे राज्य से लौटने की वजह से खुद मोहम्मद शोएब और इस्माइल खान जिला अस्पताल गए और सैंपल दिया। शोएब अपने घर जाने की बजाय गोविंद नगर के सामने मौजूद ईदगाह के मदरसे में रुक गया। वहीं शिवपुरी में नया पॉजिटिव केस सामने आने के प्रशासन ने मोहल्ले को सील कर दिया और अधिक सख्ती से लॉकडाउन का पालन करने की बात कही।
चंबल की यह है स्थिति
ग्वालियर 11
मुरैना 18
शिवपुरी 03
श्योपुर 04
भिण्ड 00
दतिया 00

हालांकि ग्वालियर में छह,शिवपुरी में दो,श्योपुर में चार और मुरैना में भी 14 लोगों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद इन्हे घर भेज दिया गया है। बाकि मरीजों का अभी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। चंबल संभाग में कुल मरीजों की संख्या 36 है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो