रात 2.30 बजे घर में घुसे बदमाश, बुजुर्ग दंपती को गन पॉइंट पर लूटा

रात 2.30 बजे घर में घुसे बदमाश, बुजुर्ग दंपती को गन पॉइंट पर लूटा

monu sahu | Publish: Jul, 14 2019 02:53:36 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

  • भागते समय बाहर से लगा गए थे कुंडी
  • डरे सहमे दंपती ने अंदर से फोन कर पुलिस को दी खबर

ग्वालियर। बेखौफ लुटेरों ने एक बार फिर घर में घुसकर लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। बदमाशों ने इस बार कृष्णानगर पहाड़ी, पुरानी छावनी की घनी बस्ती में रात 2.30 बजे बुजुर्ग किराना कारोबारी के घर में लूट की है। लुटेरों ने घर के मेनगेट के पास उनकी किराना दुकान के ताले तोडकऱ उसमें भी चोरी की। लुटेरों ने बुजुर्ग दंपती को पीटा, उनके नाती के हाथ पैर बांध दिए। गन पॉइंट पर दंपती से अलमारी, बक्से खुलवाए। उसमें रखा पैसा और सामान लूट ले गए। घर से निकलने से पहले सभी को कमरे में बंद कर भाग गए।

 

इसे भी पढ़ें : छह साल पहले पति पर हमला, अब पत्नी-बेटे की कर दी हत्या, विरोध में बाजार बंद

 

बुजुर्ग महिला बदमाशों की नजर बचाकर मोबाइल कपड़ों में छिपाए रहीं, लुटेरों के भागने के बाद उससे पुलिस को कॉल कर बुलाकर कमरा खुलवाया। लुटेरों की संख्या 4 बताई गई है। पिछले सात दिन में घर में घुसकर डाके की यह तीसरी वारदात है। कृष्णानगर पहाड़ी निवासी मनीषी शुक्ला (65) ने बताया पति योगेन्द्र नाथ (70) के साथ किराने की दुकान चलाती हैं। रात को उनकी तबियत ठीक नहीं थी, तो कमरे का दरवाजा खोल रखा था। 2.30 बजे चार लुटेरे कमरे में घुस आए। सब मुंह पर कपड़ा लपेटे थे।

 

इसे भी पढ़ें : कूलर से करंट लगने से दो महिलाओं की मौत, घर में मची चीखपुकार

कमरे की लाइट बंद कर मोबाइल की लाइट जला ली। पति योगेन्द्र ने शोर मचाया तो उन्हें पीटा। नाती शानू भी भोपाल से आया है। वह आवाज सुन आया, उसे भी पीटा। पति को दीवार की तरफ मुंह कर सोफे पर बैठा दिया और नाती के हाथ पैर बांध दिए। लुटेरों ने मुझे गन पॉइंट पर लेकर अलमारी खोलने के लिए कहा। अलमारी में 50 हजार रुपए, करीब चार तोला सोने के जेवर रखा उसे लूटा, कमरे की दीवार से दो एलसीडी उतारीं। फिर पति और नाती सहित उन्हें कमरे में ले जाकर बंद कर दिया। उसके दरवाजे की बाहर से कुंडी लगाकर भाग गए।

इसे भी पढ़ें : मायके से 20 लाख नहीं लाने पर पत्नी को स्कूल संचालक करता था प्रताडि़त

25 मिनट तक आतंक, दहशत में परिवार
योगेन्द्र नाथ ने बताया लुटेरे करीब 25 मिनट तक घर में रहे। उनकी उम्र 22 से 25 साल के करीब थी। घर में घुसकर लुटेरों ने कहा पैसा निकालो, हमें पता है कि तुम्हारे पास तीन लाख रुपया रखा है। उनका विरोध किया तो तो हाथ और डंडे से पीटा। लुटेरों के भागने के बाद भी परिवार सहमा चुपचाप कमरे में बंधक बना बैठा रहा, जब भरोसा हो गया कि लुटेरे चले गए हैं तब पुलिस को कॉल किया। करीब एक घंटे बाद पुलिस आई दरवाजा खोलकर बाहर निकाला।

इसे भी पढ़ें : पुलिस चौकसी करती रही सिपाहियों से बोले हत्यारोपी बाहर जा रहे हैं, चकमा देकर फरार

नजर बचाकर साथ ले गई मोबाइल
मनीषी ने बताया उनका मोबाइल फोन पलंग पर धुले कपड़ों के पास रखा था। लुटेरे जब परिवार को कमरे में बंद कर रहे थे तब नजर बचाकर वह फोन कपड़ों में छिपाकर साथ ले गईं। उससे ही पुलिस को कॉल किया। पुलिस ने आकर बाहर निकाला उसके बाद घर की तलाशी ली तो पता चला कि लुटेरों ने दुकान का गल्ला भी तोड़ा था उसमें दो हजार रुपए रखे थे वह भी ले गए। मनीषी के मुताबिक उनकी तबियत करीब 10 दिन से खराब है। इसलिए गुना से बेटी भी आई हुई थी। शुक्रवार शाम को ही वह वापस गुना गई थी। घर में डाका पड़ गया सुनकर सुबह फिर वापस लौटी।

 

15 दिन पहले किराए पर कमरा मांगने आया था
गोलपाड़ा और वीरपुर बांध पर घर में घुसकर डाका डालने वाले बदमाशों ने ही रात को बुजुर्ग किराना कारोबारी के घर में डाका डाला है। लुटेरों की कई हरकतें उन वारदातों से मेल खा रही हैं। योगेन्द्रनाथ के घर भी करीब 15 दिन पहले अनजान युवक किराए पर कमरा तलाशने आया था। पिछली दो वारदातों में पीडि़त बता चुके हैं कि घटना से कुछ दिन पहले अनजान युवक उनके यहां किराए पर कमरा पूछने आया था।

 

स्पेशल टीम बनाई
एसपी ग्वालियर नवनीत भसीन ने कहा कि घर में घुसकर डाला डालने वाले बदमाशों को पकडऩे के लिए स्पेशल टीम बनाई है। सीएसपी समीर सौरभ इन वारदातों की इंवेस्टीगेशन कर रहे हैं। कुछ इनपुट भी मिले हैं। जल्द ही वारदातों का खुलासा होगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned