scriptपिता ही निकला अपने बेटे की किडनैपिंग का मास्टरमाइंड, वजह ऐसी कि सुनकर पुलिस भी रह गई सन्न | father kidnapped his own son police cracked kidnapping case | Patrika News

पिता ही निकला अपने बेटे की किडनैपिंग का मास्टरमाइंड, वजह ऐसी कि सुनकर पुलिस भी रह गई सन्न

locationग्वालियरPublished: Dec 13, 2017 12:01:29 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

शहर में एक पिता ने अपने ही कलेजे के टुकड़े का अपहरण कर लिया। अपहरण की वजह चौंकाने वाली है।

father kidnapped own son, son kidnapped by father, mastermind of kidnapping case, innocent boy kidnapped, father exposed, father was a mastermind of son kidnapping, crime news, police cracked kidnapping case, gwalior news, gwalior news in hindi, mp news
ग्वालियर। शहर में एक पिता ने अपने ही कलेजे के टुकड़े का अपहरण कर लिया। अपहरण की वजह चौंकाने वाली है। उरवाई गेट से शनिवार दोपहर मासूम शिवांश के अपहरण का पटाक्षेप हो गया, अपहरण का मास्टरमाइंड पिता कमल सिंह राजपूत निकला। बेटे को कमल ने सट्टे का कर्ज पटाने किडनेप किया था।
अपनी सुरक्षा के लिए लिया था हथियार अब शस्त्र की सुरक्षा बनी मुसीबत, जानिए आखिर क्यों असुरक्षित हो गए हथियार

फिरौती में अपने पिता और रिटायर्ड हवलदार ससुर तीन लाख फिरौती वसूलना चाहता था। साजिश में उसका किराएदार राम मराठा शामिल था। कमल ने राम को एक हजार रुपया टोकन देकर डील की और फिरौती मिलने पर 50हजार रुपया का वादा किया। वह शिवांश को परिजन की नजर बचाकर वह शिंदे की छावनी तक ले गया वहां राम से सुरक्षित जगह ले जाने को कहा। पुलिस के मुताबिक राम ने ही कमल को कॉल कर धमकी दी थी। उसके बाद कमल ने थाने में अपहरण की कहानी सुनाई।
हत्या के आरोपी की बहन को दुकान में घुसकर मारी गोली, 1 पकड़ा दो आरोपी फरार, मामला सुनकर दंग रह जाएंगे

तीन लाख रुपए ऐंठने की फिराक में था
पुलिस का कहना है कमल सट्टे के दांव लगाता रहा है, इसके लिए उसने कर्ज कर रखा है। उसका प्लान था कि शिवांश के अपहरण का नाटक करेगा तो पिता और ससुर शिवांश को बचाने के लिए पैसे का मुंह नहीं देखेंगे। चुपचाप तीन लाख रुपये का इंतजाम करेंगे। बच्चा भी उसके पास ही है तो किसी बात का डर नहीं है।
ठिकाना नहीं मिलने से फेल हुआ प्लान
प्लान के मुताबिक सही ठिकाना नहीं होने पर दोनों डर गए। उधर पुलिस भी बच्चे की तलाश में अलर्ट हो गई थी तो राम ने बच्चे को बाड़े पर छोड़ दिया और दूर से उस पर नजर रखे रहा। शिवांश को बाड़ा डाकघर के पास फुटपाथ पर बैठने वाले दुकानदार पुलिस के पास ले गए तो दोनों निश्चिंत हो गए ।
साजिश नाकाम

राम को उम्मीद थी कि पुलिस और परिवार उस पर शक नहीं करेगा। लेकिन उसकी साजिश नाकाम रही। राम ने जिस नंबर से कॉल किया था उसे ट्रेस कर पुलिस ने मंगलवार को राउंडअप किया तो उसने इंट्रोगेशन में उसने शिवांश के अपहरण का खुलासा किया तो कमल को भी पकड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो