scriptVIDEO : औरत बनकर किया सरकारी शिक्षकों ने डांस, महिला शिक्षकों ने लगाऐ ठुमके | government teachers dancing video viral in datia | Patrika News
ग्वालियर

VIDEO : औरत बनकर किया सरकारी शिक्षकों ने डांस, महिला शिक्षकों ने लगाऐ ठुमके

VIDEO : शिक्षा विभाग के मीटिंग के औरत बनकर किया सरकारी शिक्षकों ने डांस, महिला शिक्षकों ने लगाऐ ठुमके

ग्वालियरJul 19, 2019 / 05:25 pm

Gaurav Sen

government teachers dancing video viral in datia

VIDEO : औरत बनकर किया सरकारी शिक्षकों ने डांस, महिला शिक्षकों ने लगाऐ ठुमके

दतिया। गुरुवार को सोशल मीडिया पर शिक्षक-शिक्षिकाओं के फिल्मी गीतों पर डांस का एक वीडियो वायरल हुआ। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ यह वीडियो चर्चा का विषय बना रहा। यह वीडियो शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक दो में आयोजित दक्षता उन्नयन प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान का है। तीन दिवसीय यह प्रशिक्षण गुरुवार को संपन्न हुआ।

प्रशिक्षण का उद्देश्य यह था कि किस प्रकार बच्चों को पढ़ाया जाए ताकि उनका सर्वांगीण विकास हो। साथ ही पढ़ाई में रोचकता लाना, बच्चों को पढ़ाने में नई विधि का इस्तेमाल और बच्चों की नैसर्गिक प्रतिभा को आगे लाना था। प्रशिक्षण में दतिया ब्लॉक के प्रत्येक हाईस्कूल एवं हायरसैकेंड्री स्कूल से प्राचार्य और दो-दो शिक्षकों को बुलाया गया था। प्रशिक्षण में करीब 150 शिक्षक शामिल हुए। प्रशिक्षण के दौरान फिल्मी गीतों पर शिक्षक- शिक्षिकाओं ने डांस किया।

अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान डॉ अनीता शर्मा का कहना है, यह ट्रेनिंग का हिस्सा था। स्कूलों में शनिवार को बालसभा होती है उसमें बच्चों को कैसे डांस, गीत आदि के बारे में प्रशिक्षित किया जाए इस बारे में शिक्षक -शिक्षिकाओं को प्रशिक्षित करना था।

डीईओ को स्कूल बंद और शिक्षक नदारद मिले, नोटिस जारी किए
जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव ने स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कईस्कूलों में शिक्षक अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाए गए। जिला शिक्षा अधिकारी ने गत दिवस हाईस्कूल पचोखरा, हाईस्कूल बड़ौनकला, उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उदगवां, हाईस्कूल सनोरा, माध्यमिक शाला सनोरा एवं हाईस्कूल चौपरा का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान हाईस्कूल पचोखरा में रविंद्र कुमार प्रजापति अध्यापक, कृष्णकांत उनिया अध्यापक अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित मिले।

हाईस्कूल बड़ोनकला में अध्यापक राकेश सोनी अनुपस्थित पाए गए। उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उदगवां में बृजेंद्र सिंह उनिया अनुपस्थित मिले जबकि हाईस्कूल सनोरा 4.5 बजे बंद पाया गया।माध्यमिक विद्यालय सनौरा में अरुण तिवारी सहायक शिक्षक, बृंदावन आदिवासी प्रधानाध्यापक की डायरी संधारित नहीं पाई गई। जबकि सुनील कुमार झा सहायक अध्यापक, पंकज कुमार शर्मासहायक अध्यापक, शिवकांत किटारा सहाायक अध्यापक अनुपस्थित मिले। प्राथमिक शाला सनोरा 4.10 बजे बंद थी। डीईओ ने अनुपस्थित मिले शिक्षकों और शाला बंद पाए जाने पर संबंधित शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो