scriptVIDEO : पौधरोपण कर शहरवासियों ने लिया संकल्प, बोले पौधों की प्रतिदिन करेंगे देखभाल | gwalior people planted the plantation in harit pradesh campaign | Patrika News

VIDEO : पौधरोपण कर शहरवासियों ने लिया संकल्प, बोले पौधों की प्रतिदिन करेंगे देखभाल

locationग्वालियरPublished: Jul 08, 2019 03:28:03 pm

Submitted by:

monu sahu

पत्रिका के हरित प्रदेश अभियान में उमड़ी लोगों की भीड़

 plantation in harit pradesh campaign

पौधरोपण कर शहरवासियों ने लिया संकल्प, बोले पौधों की प्रतिदिन करेंगे देखभाल

ग्वालियर। पत्रिका के हरियाली से खुशहाली महोत्सव के तहत सोमवार को पत्रिका ने शहर के सेंट्रल एकेडमी स्कूल,एबनेजर स्कूल और मिस हिल स्कूल में पौधरोपण किया। इस दौरान सभी लोगों ने पौधे लगाए और संकल्प लिया कि पौधों की प्रतिदिन देखभाल करेंगे। इस मौके पर सभी ने अधिकाधिक पौध लगाने की शपथ ली। साथ ही चंबल के मुरैना,भिण्ड,श्योपुर,शिवपुरी,दतिया और डबरा में भी पौधरोपण किया गया।
इसे भी पढ़ें : पहले मारे 20 चाकू फिर पत्थरों से कुचला सिर, सुबह लावारिस पड़ा मिला शव

सभी ने हाथ ऊपर उठाकर ली शपथ
डबरा में पत्रिका ने गोर्वधन जन सेवा समिति और गो-सेवकों के सहयोग से चांदपुर सिंध नदी के पास स्थित गौशाला में पौधे लगाए और संकल्प लिया कि पौधों की प्रतिदिन देखभाल करेंगे। इस मौके पर सभी ने अधिकाधिक पौध लगाने की शपथ ली।
इसे भी पढ़ें : आठ साल से शिक्षक कर रहा था गलत काम, फिर सामने आई सच्चाई

 plantation in harit pradesh campaign
गोर्वधन जन सेवा समिति और गो-सेवकोंं का मानना है कि पौधे ही पर्यावरण को शुद्ध रखते हैं। समिति सदस्यों ने इस दौरान गोशाला में पहले गड्ढे खोदे फिर सदस्यों ने मिलकर पौधे लगाए। सभी ने हाथ ऊपर उठाकर शपथ ली और जिम्मेदारी ली कि हम सभी पौधे को नियमित खाद पानी देंगे और एक बच्चें की तरह अपने कर्तव्य का निर्वाहन करेंगे।
इसे भी पढ़ें : कारोबारी के सिर पर कट्टे से वार कर 2.50 लाख लूटे, पुलिस में खलबली

 plantation in harit pradesh campaign
पौधे अवश्य लगाएं
शहर के समाजसेवी अब्बी खर्द ने कहा कि वृक्ष हमारे समाज को जीवन देने का कार्य कर रहे हैं। इनसे हमें हर रोज प्राण वायु मिलती है। वृक्षों से बादल आकर्षित होते है और जिससे बारिश होती है इसलिए हमें अधिक से अधिक पौधे लगाना चाहिए।
इसे भी पढ़ें : भोपाल से आ रहे यात्रियों के ट्रेन से लाखों रुपए के जेवरात पार

उनकी सुरक्षा करना चाहिए यह नहीं कि पौध लगाने के बाद भूल जाएं। कारोबारी सोनू जैन ने कहा,किसी पूर्वज की पुण्यतिथि,बच्चों के जन्मदिन और किसी महापुरुषों की जयंती पर हम सभी को पौध लगाना चाहिए, ऐसा करने से मन को भी शांति मिलती है और एक अच्छा संदेश भी समाज को जाता है। वर्तमान में पेड़ घटने से पर्यावरण को खतरा बना है। इसलिए पौधे अवश्य लगाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो