scriptसिंधिया जल्द तय कर सकते हैं महापौर के लिए नाम, ये हैं दौड़ में शामिल | Jyotiraditya Scindia decide soon for Mayor's name in gwalior | Patrika News

सिंधिया जल्द तय कर सकते हैं महापौर के लिए नाम, ये हैं दौड़ में शामिल

locationग्वालियरPublished: Jul 26, 2019 03:45:50 pm

Submitted by:

monu sahu

ग्वालियर से सांसद बनने के बाद विवेक नारायण शेजवलकर ने 5 जून को महापौर पद से दिया था इस्तीफा

scindia

सिंधिया जल्द तय कर सकते हैं महापौर के लिए नाम, ये हैं दौड़ में शामिल

ग्वालियर। महापौर पद से विवेक नारायण शेजवलकर द्वारा इस्तीफा देने के 50 दिन बाद भी शासन ने महापौर की नियुक्ति नहीं की है। कांग्रेस पार्षद अब ज्योतिरादित्य सिंधिया की शरण में हैं, वही नए महापौर का नाम तय करेंगे। सूत्रों के अनुसार सिंधिया जल्द ही नाम फाइनल कर प्रदेश सरकार को भेज सकते हैं। शेजवलकर ने 5 जून को महापौर पद से इस्तीफा दिया था। उनके महापौर के कार्यकाल में 6 महीने से अधिक का समय बचा था,इसलिए इस्तीफा शासन ने मंजूर नहीं किया। जब कार्यकाल में 6 महीने से कम समय रह गया तब इस्तीफा मंजूर किया गया। इसके बाद से अटकलें लगाई जा रहीं हैं कि महापौर की नियुक्ति शासन जल्द कर सकता है। दरअसल, नगर निगम एक्ट के तहत शासन किसी भी पार्षद को महापौर के दायित्व के निर्वहन की जिम्मेदारी सौंप सकता है।
इसे भी पढ़ें : नौकरानी को देख गाड़ी रोकी तो मालकिन रह गईं सन्न, देखी ऐसी चीज कि भागे-भागे पहुंची घर

ट्रस्ट का मामला पहुंचा सिंधिया के पास
निगम परिषद में कोटेश्वर मंदिर मेला की जमीन पर बनाई जा रही बाउंड्रीवाल का मामला उठा था। इसमें कांग्रेस पार्षदों ने सेटिंग कर भाजपा पार्षद जय सिंह सोलंकी को यह मामला उठाने के लिए सहमति दे दी, जिस पर सभापति ने निगम कमिश्नर को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। इस मामले में जिन कांग्रेस पार्षदों ने मिलकर यह मामला उछलवाया था, उनके नाम महल के द्वारा ज्योतिरादित्य सिंधिया तक पहुंचाए गए हैं, इससे कांग्रेस पार्षद सकते में हैं।
इसे भी पढ़ें : शिक्षक से मिली एक चॉकलेट ने बना दिया पर्यावरण प्रेमी, यह है इनका लक्ष्य

यह हैं दावेदार
फिलहाल कांग्रेस में जो प्रबल दावेदार हैं उनमें नेता प्रतिपक्ष कृष्णराव दीक्षित और उप नेता प्रतिपक्ष चतुर्भुज धनोलिया हैं। दोनों ही महापौर के लिए कोई कसर नहीं छोडऩा चाहते हैं। यही कारण है कि उप नेता प्रतिपक्ष चतुर्भुज धनोलिया दिल्ली स्थित सिंधिया के निवास पर उनसे मिलकर दावा भी पेश कर चुके हैं और सिंधिया ने जल्द ही इस पर निर्णय लेने की बात कही है।

ट्रेंडिंग वीडियो