scriptसिंधिया से बोले कार्यकर्ता- हमारी नहीं सुनते मंत्री और विधायक, सिंधिया ने दिया गुरूमंत्र | jyotiraditya scindia organised meeting for congress workers | Patrika News

सिंधिया से बोले कार्यकर्ता- हमारी नहीं सुनते मंत्री और विधायक, सिंधिया ने दिया गुरूमंत्र

locationग्वालियरPublished: Jul 18, 2019 04:15:02 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

कांग्रेस कार्यालय में ब्लॉक अध्यक्ष व मंडलम अध्यक्ष की क्षेत्रवार बैठक
 

jyotiraditya scindia organised meeting for congress workers

सिंधिया से बोले कार्यकर्ता- हमारी नहीं सुनते मंत्र और विधायक, सिंधिया ने दिया गुरूमंत्र

ग्वालियर। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को कांग्रेस कार्यालय में जब पदाधिकारियों से चर्चा की तो अधिकांश ने कहा कि मंत्री और विधायक उनकी सुन नहीं रहे हैं। इस पर सिंधिया ने सभी से कहा कि वे अपने क्षेत्र में जाएं और जनता के मुद्दों को सडक़ पर लाएं। अगर कोई नहीं सुन रहा है तो प्रदर्शन कर अपनी ताकत दिखाएं, भले ही यह प्रदर्शन अपनी सरकार के खिलाफ क्यों न हो। इसके बाद भी अगर कोई नहीं सुनेगा तो मैं देखूंगा।

सिंधिया ने बुधवार को कांग्रेस कार्यालय में क्षेत्रवार बैठक ली जिसमें ब्लॉक अध्यक्ष, मंडलम अध्यक्ष शामिल थे। इसके अलावा बैठक में किसी अन्य को शामिल नहीं किया गया था। सिंधिया ने पदाधिकारियों से उनके क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी ली। इस पर पदाधिकारियों ने कहा पन्द्रह साल बाद कांग्रेस के सत्ता में आने पर लोगों की अपेक्षाएं ज्यादा हो गई हैं। हम अगर क्षेत्र की किसी समस्या को लेकर मंत्री और विधायक के पास जाते हैं तो उसका समाधान नहीं हो रहा है। इस दौरान जिलाध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा, ग्रामीण जिलाध्यक्ष मोहन सिंह राठौर, सुनील शर्मा, रामबरन सिंह गुर्जर, अशोक शर्मा, वीरेन्द्र तोमर, सुरेन्द्र सिंह परमार चच्चू, प्रमोद पांडे, सत्येन्द्र शर्मा, सतेन्द्र धाकड़ आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें

सांसद विवेक नारायण का महापौर पद से इस्तीफा मंजूर, नए चेहरे की तलाश तेज

 

कार्यकारी अध्यक्षों को नहीं मिलवाया
कांग्रेस कार्यालय में विधानसभावार ब्लॉक, मंडलम के अध्यक्षों की बैठक में कार्यकारी अध्यक्षों को शामिल नहीं किया गया जबकि इनको भी बुलाया गया था। अध्यक्षों का कहना था कि पार्टी ने आखिर उन्हें यह पद दिया ही क्यों? जब उन्हें बैठकों में नहीं शामिल किया जा रहा है।

80 आवेदन आए

इस दौरान कार्यकर्ता अपनी समस्याओं का ज्ञापन बनाकर ले गए थे। इनमें क्षेत्र की समस्याओं का जिक्र भी था, वहीं कार्यकर्ताओं की नहीं सुनने वाले अधिकारियों के स्थानांतरण करने की मांग भी इन आवेदनों में की गई थी लेकिन अधिकांश आवेदन व्यक्तिगत ही थे।

क्षेत्र में जाए, मुद्दों को उठाएं
सिंधिया ने कहा कि इस बैठक में किसी ने भी क्षेत्र का बड़ा मुद्दा क्या है उसे नहीं उठाया। ट्रांसफर और अन्य समस्याएं ज्यादातर उठाई गईं। उन्होंने पदाधिकारियों से कहा कि वे क्षेत्र में जाएं और बड़े मुद्दों को उठाएं। इसके बाद भी यदि उनकी बात अधिकारी, मंत्री और विधायक नहीं सुनते हैं तो फिर मुझे बताएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो