scriptपच्चीस मिनट की बारिश से लोगों को मिली राहत, मौसम वैज्ञानिक ने बोली यह बात | monsoon in Gwalior 2019 in hindi | Patrika News

पच्चीस मिनट की बारिश से लोगों को मिली राहत, मौसम वैज्ञानिक ने बोली यह बात

locationग्वालियरPublished: Jun 26, 2019 11:13:36 am

Submitted by:

monu sahu

मंगलवार की शाम को हुई बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत

monsoon in Gwalior

पच्चीस मिनट की बारिश से लोगों को मिली राहत, मौसम वैज्ञानिक ने बोली यह बात

ग्वालियर। मंगलवार को सुबह से ही चटख धूप और उमस ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी। हालात यह हो गए कि दिन में भी लोग उमस के कारण इधर-उधर बैचेन होते रहे। प्रदेश में मानसून आने की दस्तक के बाद अब लोगों की आस बढ़ गई है कि जल्दी ही मानसून की बारिश शहर में भी हो जाए। मंगलवार को पूरे दिन गर्मी रहने के बाद शाम को शहर के कुछ क्षेत्रों में बारिश हुई। लगभग बीस से पच्चीस मिनट की बारिश में लोगों को कुछ देर तक तो राहत मिली, लेकिन उसके बाद मौसम में उमस बढ़ गई।
इसे भी पढ़ें : ग्वालियर-चंबल संभाग में कब आएगा मानसून और गर्मी से कब मिलेगी राहत, जानिए

उमस के कारण कूलर पंखों में लोग बेचैन रहे और परेशान होते रहे। मौसम वैज्ञानिक उमाशंकर चौकसे ने बताया कि अभी मानसून का कोई सिस्टम नहीं बन रहा है। इसके चलते एक दो दिन मौसम में गर्मी और उमस बनी रहेगी। शाम को गर्मी बढऩे के कारण हल्की बंूदाबांदी हो सकती है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 39.8 और न्यूनतम 27.2 डिग्री दर्ज किया गया।
इसे भी पढ़ें : पीएम मोदी के साथ इस नेता ने ली सेल्फी, जानिए क्यों हो रही है वायरल

हवाओं ने उड़ाया पानी
शाम को काली घटाओं के साथ मौसम में बदलाव नजर आया,लेकिन कुछ ही देर बाद तेज हवाओं के चलते पानी उड़ गया और हवाओं ने अपनी जगह बना ली। इस बीच कुछ स्थानों पर अच्छी बूंदाबांदी हुई।
इसे भी पढ़ें : ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने से पहले जरूर पढ़ लें यह खबर, वरना भुगतना पड़ेगा नुकसान

monsoon in Gwalior
इस बार होगी अच्छी बारिश
मध्यप्रदेश में गर्मी से बेहाल लोगों के लिए राहत की खबर है। मानसून ने मध्यप्रदेश में प्रवेश कर लिया है। इसी के साथ मंडला, छिंदवाड़ा और खंडवा में बारिश शुरू हो गई है। इससे पहले मौसम विभाग ने बारिश की उम्मीद जताई थी। उधर, मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक इस बार अच्छी बारिश के संकेत मिले हैं। जबकि बारिश से बेहाल हो रहे ग्वालियर-चंबल संभाग के लोगों को तीन दिन और इंतजार करना पड़ेगा।
पिछले 24 घंटों में यहां हुई बारिश
पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के भिण्ड,ग्वालियर और डबरा में जिलों में कई जगह पर बारिश हुई, जबकि अन्य संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश रिकार्ड की गई। इसके अलावा अन्य जिलों में भी बारिश जैसे हालात बन रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो