scriptप्री-मानसून हुआ कमजोर, जानें आपके शहर में कब तक पहुंचेगा मानसून | monsoon will come 30 june in gwalior latest news in hindi | Patrika News

प्री-मानसून हुआ कमजोर, जानें आपके शहर में कब तक पहुंचेगा मानसून

locationग्वालियरPublished: Jun 24, 2019 01:57:57 pm

Submitted by:

monu sahu

अब इस डेट तक पहुंचेगा ग्वालियर मानसून (monsoon will come)

monsoon will come 30 june in gwalior

Delay in monsoon in mp astro weather forecast monsoon alert

ग्वालियर। भीषण गर्मी और उमस से तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। इस बार प्री-मानसून की बारिश कम होने के कारण लोगों को गर्मी का प्रकोप झेलना पड़ रहा है। जहां लोग लगातार गर्मी से परेशान हैं, वहीं कम बारिश के कारण किसानों भी चिंतित हैं। (monsoon will come after 30 june)
इसे भी पढ़ें : इस सप्ताह इन 6 राशियों की चमकेगी किस्मत, कहीं आपकी राशि भी तो नहीं?

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो इस बार मानसून करीब 5 से 7 दिन लेट चल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार मानसून के सामान्य तौर पर 30 जून तक मानसून के ग्वालियर पहुंचने की उम्मीद है। वहीं इस बार प्री-मानसून भी कमजोर है,इसलिए कहीं-कहीं छिटपुट बारिश देखने को मिलेगी। भोपाल मौसम कार्यालय के वैज्ञानिक डीजी मिश्रा ने बताया मानसून 28 से 30 जून तक ग्वालियर चंबल संभाग पहुंचेगा। वहीं शहर को मानसून का ब्रेसब्री से इंतजार है। बारिश नहीं होने से शहर का तापमान भी बढ़ा हुआ है।
दिन में छाए बादल, बढ़ा गए उमस
रविवार को दिन में कई बार हल्के बादलों के चलते बंूदाबांदी के आसार बने, लेकिन उमस और गर्मी बनी रही। रविवार को अधिकतम तापमान 38.0 और न्यूनतम 26.5 डिग्री दर्ज किया गया। दिन भर लोगों को उमस और गर्मी ने परेशान करके रख दिया। पिछले तीन चार दिनों से बदले मौसम के चलते लोग उमस और गर्मी से बेहाल हैं।
monsoon will come 30 june
यह है आज का तापमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो