scriptऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने से पहले जरूर पढ़ लें यह खबर, वरना भुगतना पड़ेगा नुकसान | online transaction fraud news in hindi | Patrika News

ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने से पहले जरूर पढ़ लें यह खबर, वरना भुगतना पड़ेगा नुकसान

locationग्वालियरPublished: Jun 25, 2019 08:25:47 pm

Submitted by:

monu sahu

ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए जेई के साथ ठगी

online transaction fraud

ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने से पहले जरूर पढ़ लें यह खबर, वरना भुगतना पड़ेगा नुकसान

ग्वालियर। यदि आप ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर रहे हंै तो आपको सावधानी रखने की सख्त जरुरत है। क्योकि आजकल ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करते समय ही अधिक ठगी के मामले सामने आ रहे है। एक ऐसा ही मामला चंबल संभाग में भी देखने को मिला है। दरअसल पांच हजार रुपए को वापस लेने के फेर में बिजली कंपनी के जेई ने 99 हजार रुपए गंवा दिए। जेई के साथ यह ठगी ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए हो गई। मामला शहर श्योपुर का है। हालांकि जेई ने इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई। लेकिन श्योपुर पुलिस के पास ऐसे मामलों को सुलझाने के लिए कोई संसाधन नहीं है।
इसे भी पढ़ें : पीएम मोदी के साथ इस नेता ने ली सेल्फी, जानिए क्यों हो रही है वायरल

यही वजह है कि श्योपुर पुलिस इस मामले को सुलझाने के लिए भोपाल के साइबर सेल के लिए भेजेगी। बिजली वितरण केन्द्र श्योपुर शहर में पदस्थ सहायक प्रबंधक संजय शाक्य ने 6 जून को बैंक खाते से 5 हजार रुपए की राशि फोन पे के जरिए ममेरे भाई के खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर किए। लेकिन 5 हजार रुपए ममेरे भाई के खाते में नहीं पहुंचे। जबकि सहायक प्रबंधक शाक्य के खाते से 5 हजार रुपए कट गए।
इसे भी पढ़ें : 15 दिन से प्रभारी मंत्री के रिश्तेदार बनकर सर्किट हाउस में रुके यह लोग, जब सामने आई सच्चाई तो उड़े होश

फोन पे के ग्राहक सेवा केन्द्र के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर समस्या बताई गई। जहां से कुछ लिंक जेई के मोबाइल पर मैसेज की गई और बताया गया कि लिंक को क्लिक करते ही आपके खाते से कटी राशि वापस आ जाएगी। सहायक प्रबंधक शाक्य ने भेजी गई लिंकों को क्लिक किया तो खाते से कटे 5 हजार तो वापस नहीं आए,उल्टा खाते से 99 हजार 432 रुपए चले गए। इस तरह जेई के खाते से एक लाख रुपए से ज्यादा की राशि चली गई। जेई ने अपने साथ हुई इस ठगी की शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो