scriptधूमधाम से चल रही थी शादी तभी आ धमकी पुलिस, बैरंग लौटी बारात | Police stop minor girl's marriage in gwalior | Patrika News

धूमधाम से चल रही थी शादी तभी आ धमकी पुलिस, बैरंग लौटी बारात

locationग्वालियरPublished: Jul 09, 2019 02:30:29 pm

Submitted by:

monu sahu

दूल्हा-दुल्हन को थाने लाई पुलिस,जमकर हुआ हंगामादुल्हन को वन स्टॉप सेंटर भेजा

Police stop minor girl's marriage

धूमधाम से चल रही थी शादी तभी आ धमकी पुलिस, बैरंग लौटी बारात

ग्वालियर। शादी की रस्म पूरी होने के बाद विदाई होने से पहले किसी ने पुलिस को फोन कर दिया कि नाबालिग दुल्हन की शादी हो रही है। इस पर सोमवार सुबह 4 बजे थाटीपुर की डायल 100 दूल्हा, दुल्हन को थाने ले आई। इससे शादी में अफरा तफरी मच गई। दोनों पक्षों का कहना था कि दुल्हन बालिग है, लेकिन जब उनसे दुल्हन की उम्र का सबूत दिखाने को कहा गया तो दलील दी कि लडक़ी पढ़ी लिखी नहीं है, उसका आधार कार्ड भी नहीं बनवाया है।
इसे भी पढ़ें : दुल्हन की शादी के लिए शर्त- 100 पौधे लगाओ फिर बारात लाना, ससुराल की रजामंदी पर हुए सात फेरे

दुल्हन की उम्र का पता लगाने के लिए उसका बोन एक्सरे कराया गया तो रिपोर्ट में उम्र 17-18 के बीच बताई गई। इस पर महिला बाल विकास विभाग ने दुल्हन को वन स्टॉप सेंटर भेजकर दूल्हे को बैरंग लौटा दिया है। अब मंगलवार को महिला बाल विकास दूल्हे पर कार्रवाई तय करेगा। पुलिस ने बताया कि मुरार देहाती इलाके में रहने वाले गजेन्द्र सिंह (परिवर्तित नाम) की रविवार रात को थाटीपुर थाने के पास मैरिज गार्डन में बारात आई थी।
इसे भी पढ़ें : शादी का नाटक रचाकर रेत कारोबारी भाइयों ने युवती से किया बलात्कार

रात 3 बजे तक फेरे और शादी की सभी रस्में पूरी हो गईं। विदा की तैयारियां चल रही थीं, उसी वक्त किसी ने थाटीपुर थाने की डायल 100 को फोन कर दिया कि नाबालिग की शादी हो रही है, इस पर पुलिस मैरिज गार्डन पर पहुंच गई और दूल्हा, दुल्हन को परिजन के साथ थाने ले आई।
इसे भी पढ़ें : शादी नहीं कर पाए प्रेमी-प्रेमिका, सुबह पेड़ से लटके मिले दोनों के शव

पुलिस ने कहा कि दुल्हन नाबालिग है, लेकिन दूल्हा-दुल्हन के परिजन मानने को तैयार नहीं थे। काफी देर तक थाने में हंगामा हुआ। दुल्हन के परिजन उसकी उम्र का सबूत भी नहीं दे सके तो उसका मेडिकल चेकअप कराया गया। टीआई थाटीपुर शैलेन्द्र भार्गव ने बताया कि रिपोर्ट के आधार पर लडक़ी को नाबालिग माना गया है, इसलिए महिला बाल विकास की टीम ने उसे वन स्टॉप सेंटर भेज दिया है और दूल्हे को घर लौटा दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो