scriptकहीं सत्ता और विपक्ष के शक्ति प्रदर्शन का केन्द्र न बन जाए वीरांगना मेला, जानिए | rani laskshmi bai balidaan diwas held in gwalior live update | Patrika News

कहीं सत्ता और विपक्ष के शक्ति प्रदर्शन का केन्द्र न बन जाए वीरांगना मेला, जानिए

locationग्वालियरPublished: Jun 17, 2019 11:59:11 am

Submitted by:

monu sahu

बलिदान समिति द्वारा लाई जाने वाली शहीद ज्योति में भाजपा समर्थक दिखाएंगे जोर

balidaan diwas 2019

कहीं सत्ता और विपक्ष के शक्ति प्रदर्शन का केन्द्र न बन जाए वीरांगना मेला, जानिए

ग्वालियर। झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर सोमवार से आयोजित हो रहे मेले के दोनों दिन समाधि स्थल के आसपास राजनीतिक रंग दिखने की संभावना है। उधर पहली बार वीरांगना मेले में कांग्रेस की घुसपैठ से प्रशासन चिंतित है कि कहीं यह सत्ता और विपक्ष के शक्ति प्रदर्शन का केन्द्र न बन जाए। सूत्र बताते हैं कि वरिष्ठ अधिकारियों ने सभी अधिकारियों को हर स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। खुफिया पुलिस भी अलर्ट है, उसने जो इनपुट दिया गया है, उस हिसाब से आयोजन में दोनों दलों के मिलाकर 3 से 5 हजार लोग इक_े हो सकते हैं।
अधिकारियों की चिंता इसलिए भी है कि वीरांगना बलिदान मेला समिति और सरकारी कार्यक्रमों का समय लगभग एक ही है। पहले दिन सोमवार को सांस्कृतिक आयोजन की जिस समय शुरुआत होगी, उसी समय बलिदान मेला समिति की शहीद ज्योति शोभायात्रा समाधि स्थल पर पहुंचेगी। मंगलवार शाम 5 बजे कांग्रेस का चल समारोह महाराज बाड़ा से शुरू होगा और लगभग 7 बजे तक समाधि स्थल पर पहुंचेगा। ठीक इसी समय वीरांगना बलिदान मेला समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम होंगे। वहीं वीरांगना अवॉर्ड ग्रहण करने एशियाड मैराथन चैंपियन डॉ. सुनीता गोदारा 18 को गतिमान एक्सप्रेस से ग्वालियर पहुंचेंगी।
सुहासिनी जोशी की प्रस्तुति आज
बलिदान मेला समिति द्वारा कराए जा रहे कार्यक्रमों के अलावा 17 जून को शाम 7 बजे जिला प्रशासन और नगर निगम संयुक्त रूप से सांस्कृतिक आयोजन कराएगा। इसमें प्रदेश सरकार द्वारा लता मंगेशकर अलंकरण से सम्मानित सुहासिनी जोशी प्रस्तुति देंगी। इस आयोजन के मुख्य अतिथि प्रदेश के खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर हैं और अध्यक्षता क्षेत्रीय सांसद विवेक शेजवलकर करेंगे। इनके अलावा प्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी सुमन, पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव, विधायक मुन्नालाल गोयल और प्रवीण पाठक भी मौजूद रहेंगे।
balidaan diwas 2019
कल कांग्रेस का चल समारोह
शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने बताया है कि 18 जून को सुबह 8 बजे वीरांगना समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी और शाम 5 बजे महाराज बाड़ा से वीरांगना लक्ष्मीबाई चल समारोह निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि चल समारोह सराफा बाजार पहुंचकर शहीद अमरचंद बाठिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद डीडवाना ओली, गश्त का ताजिया, फालका बाजार, छप्परवाला पुल, शिंदे की छावनी, फूलबाग से होकर वीरांगना की समाधि पर पहुंचेगा।
आज शाम 5 बजे पहुंचेगी शहीद ज्योति
वीरांगना बलिदान मेला समिति के संस्थापक अध्यक्ष जयभान सिंह पवैया ने बताया कि 17 जून को झांसी से चलकर ग्वालियर आ रही शहीद ज्योति शाम 5.30 बजे यहां पहुंचेगी। इसके बाद महाराजा मानसिंह प्रतिमा स्थल से 6 बजे शोभायात्रा के रूप में लाकर शाम 7 बजे समाधि पर स्थापित की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो