scriptरतनगढ़ माता मंदिर पर लक्खी मेला कल से, ये अधिकारी व कर्मचारी संभालेंगे व्यवस्था | ratangad mata mandir lakhhi mela in datia | Patrika News

रतनगढ़ माता मंदिर पर लक्खी मेला कल से, ये अधिकारी व कर्मचारी संभालेंगे व्यवस्था

locationग्वालियरPublished: Oct 27, 2019 03:31:49 pm

Submitted by:

monu sahu

रतनगढ़ माता मंदिर पर लख्खी मेला 28, 29 अक्टूबर को

ratangad mata mandir lakhhi mela in datia

रतनगढ़ माता मंदिर पर लक्खी मेला कल से, ये अधिकारी व कर्मचारी संभालेंगे व्यवस्था

दतिया। भाई दौज पर रतनगढ़ माता मंदिर पर 28, 29 अक्टूबर को लगने वाले लक्खी मेले की तैयारियां पूरी हो चुकी है। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए दो हजार से ज्यादा पुलिस बल तैनात रहेगा। इसमें राजपत्रित अधिकारियों से लेकर आरक्षकों की ड्यूटी रहेगी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, उप पुलिस अधीक्षक , निरीक्षकों समेत हर स्तर के अधिकारी तैनात रहेंगे। मेले के लिए कलेक्टर ने 38 सेक्टर बनाए हैं। इस बार 25 लाख श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। मेले में इस बार खास व्यवस्था रखी है कि नदी की ओर भी बैरिकेड्स लगाए गए हैं ताकि पानी में किसी तरह की घटना न घटे।
Happy Diwali 2019: 12 साल बन रहा है यह खास मुहुर्त, इस समय करें घर में दिवाली पूजन

मेले में डॉक्टरों की 12 टीमें तैनात रहेंगी। चार क्रेन , पांच फायर ब्रिगेड की व्यवस्था रहेगी। मेले की तैयारियों का अंतिम रूप से जायजा लेने के लिए शनिवार को कलेक्टर बीएस जामोद, एसपी डी कल्याण चक्रवर्ती ,सीईओ जिला पंचायत भगवान सिंह जाटव,एडिशनल सीईओ धनंजय मिश्रा समेत सभी विभागों के शीर्ष अधिकारियों ने मंदिर परिसर का दौरा किया। अधिक ारी-कर्मचारियों को चार्ट के हिसाब से ड्यूटी करने के निर्देश दिए । बंद व सांप पकडऩे के लिए वन विभाग की टीमें सतत काम करेंगीं।
diwali 2019 : यहां एक साथ दिवाली मनाते हैं हिन्दू-सिख और जैन, यह है खास वजह

डबल ट्राली के साथ नहीं जा सकेंगे ट्रेक्टर
एसपी डी.कल्याण चक्रवर्ती ने व्यवस्था दी है कि मंदिर की ओर जाने वाले ट्रेक्टर में डबल ट्राली लगाकर नहीं ले जा सकेंगे। अगर कोई डबलट्राली के साथ पकड़ा जाता है तो उसे तत्काल रोक दिया जाएगा। एसपी डी कल्याण चक्रवर्ती व एसडीओपी नरेन्द्र सिंह गहरवार ने जनता से अपील की है कि असुविधा से बचने के लिए यातायात के नियमों का पालन करें। इस बार प्रवेश चरोखरा से होगा व निकासी भगुआपुरा की ओर से होगी। जिला व पुलिस बल के अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी तय कर दी है। मेले में 38 सेक्टर बनाए गए हैं। सरक्षा, पार्किंग की दृष्टि से सारे इंतजाम किए जा चुके हैं। निरीक्षण के बाद सभी को जिम्मेदारी से काम करने को कहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो