शाम को जाना थी बारात, विवाद ने छीन ली परिवार की खुशियां

शाम को जाना थी बारात, विवाद ने छीन ली परिवार की खुशियां

monu sahu | Updated: 11 Jul 2019, 07:54:04 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

खेत जोतने गए लोगों पर हमलाकर पांच को घायल कर दिया

ग्वालियर। मुरैना के तिलोंधा गांव में हुए हत्याकांड में आरोपियों के घर में बुधवार को ही शादी थी। शाम को बारात जाना थी और इसकी तैयारियां चल रहीं थीं। लेकिन जमीन विवाद में आरोपियों ने खेत जोतने गए लोगों पर हमला कर दो लोगों की हत्या कर पांच को घायल कर दिया। मृतक पक्ष के रविंद्र सिंह गुर्जर ने बताया, आरोपी रुस्तम सिंह की पत्नी ममता सरपंच हैं। उनके नाम पर पति दबंगई करता है। शस्त्र लाइसेंस भी महिला सरपंच के नाम है। बुधवार को आरोपी रुस्तम और राजेंद्र के ही परिवार में हथियार सिंह के बेटे लल्लो की शादी थी।

इसे भी पढ़ें : घर के दरवाजे पर दूल्हा का हो रहा था स्वागत, तभी हुई हर्ष फायर, शादी में मची भगदड़

शाम को बारात जाने की तैयारी चल रही थी। रविंद्र ने बताया, उनके खेतों पर पहले भी कब्जा किया जा चुका है। यह चार बीघा खेत है जिसका पारिवारिक स्तर पर सीमांकन होने के बाद उसे जोतने की तैयारी थी। लेकिन जब सुबह हमारे पक्ष से कलियान सिंह व अन्य लोग खेत पर पहुंचे तो वहां पहले से शस्त्र लेकर बैठे रुस्तम और उनके परिवारजनों ने फायरिंग शुरू कर दी।

इसे भी पढ़ें : World Population Day : तेजी से बढ़ रही है जनसंख्या, आज नहीं जागे तो कब

मौके पर श्रीभान को गोली लगी तो वह घर की ओर भागा बाकी लोग भी भाग आए, लेकिन आरोपियों ने घर में आकर फायरिंग करके मारा। टीआई अतुल सिंह ने बताया, जमीनी विवाद पर सरायछौला के तिलोंधा गांव में गोली लगने से दो लोगों की मौत हो गई है। हालांकि गंभीर घायलों में राकेश पुत्र जनक सिंह की भी ग्वालियर में मौत की खबर आई, लेकिन पुलिस ने पुष्टि नहीं की है। सरायछौला थाना प्रभारी बाल्मीक चौबे के अनुसार अभी केवल सूचना भर आई है, अधिकृत कोई जानकारी नहीं मिली है।

इसे भी पढ़ें : सावन में बन रहे हैं कई विशेष योग, इन जातकों पर जमकर होगी धन की वर्षा

इनके विरुद्ध दर्ज की गई एफआइआर
हत्या और हत्या के प्रयास के मामले में 18 लोगों को नामजद किया है। इनमें रुस्तम सिंह गुर्जर, पत्नी ममता, राजेंद्र, महावीर, कल्याण, पवेंद्र सिंह, रामवृज, जितेंद्र, सत्यवीर, प्रदीप, रंजीत, लल्लो गुर्जर, मुनेंद्र, भूपेंद्र मौरौली, बलवीर, बाला उर्फ बलराम व अजय के नाम शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें : भिंड के पेडे जैसा स्वाद दुनिया में कहीं और नहीं, पढ़ें ये खास खबर


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुरैना आशुतोष बागरीने कहा कि जमीनी विवाद में गोली चलने से तिलोंधा गांव में एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गई है। पांच घायल हैं। ग्वालियर भेजे गए तीन गंभीर घायलों में भी एक की हालत गंभीर है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी हैं। जल्द गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned