scriptWeather Alert: मौसम में आएगी ठंडक, इन 8 जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश के आसार | weather alert: heavy rain in many districts today | Patrika News

Weather Alert: मौसम में आएगी ठंडक, इन 8 जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश के आसार

locationग्वालियरPublished: Mar 22, 2021 11:33:03 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– तेज बारिश से लेकर ओलावृष्टि की संभावना

ग्वालियर। मार्च के महीने में भी कई स्‍थानों पर मौसम का मिजाज (Weather forecast) बिगड़ा हुआ है। गर्मी की बजाय बारिश नज़र आ रही है। ताजा अनुमान है कि अगले 24 घंटों में मध्यप्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश (heavy rain) से लेकर ओलावृष्टि की संभावना है। वहीं बात भोपाल, उज्जैन और ग्वालियर की करें तो यहां पर सोमवार सुबह से ही मौसम बदल गया है।

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: CM ने दिए संकेत, 1 अप्रेल से नहीं खुलेंगे 8वीं तक के स्कूल !

राजधानी के कुछ हिस्सों में सुबह बादल छाने के बाद बारिश हुई। हालांकि कुछ देर बाद मौसम साफ हो गया। वहीं ग्वालियर शहर में भी बादलों का आना-जाना लगा हुआ है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में गरज चमक के साथ प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान बताया है।

 

mp_weather.jpg

इन जगहों पर हो सकती है बारिश

मौसम विभाग की मानें तो दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश में ऊपरी हवाओं का चक्रवात बना हुआ है। साथ ही 23 मार्च को एक पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। इसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में अगले 48 घंटे में हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। इसमें भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल, जबलपुर, रीवा, शहडोल संभाग के जिला में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश के आसार बताए गए हैं। यहां ओले भी गिर सकते है। इसके बाद 24 मार्च को बादल रह सकते हैं, लेकिन बारिश की संभावना नहीं है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8032zr
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो