scriptVIDEO: भारतीय टीम में चुना गया यूपी का एक और तेज गेंदबाद, 140 की स्पीड से फेंकता है बॉल, जल्द जाएगा इंग्लैंड | fast bowler Kartik Tyagi selected in Indian cricket team | Patrika News

VIDEO: भारतीय टीम में चुना गया यूपी का एक और तेज गेंदबाद, 140 की स्पीड से फेंकता है बॉल, जल्द जाएगा इंग्लैंड

locationहापुड़Published: Jun 28, 2019 10:10:28 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

भारतीय टीम में शामिल हुआ एक और तेज गेंदबाज
पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए टीम में हुआ चयन
किसान के बेटे कार्तिक त्यागी जाएंगे इंग्लैंड

hapur

भारतीय टीम में चुना गया यूपी का एक और तेज गेंदबाद, 140 की स्पीड से फेंकता है बॉल, जल्द जाएगा इंग्लैंड

हापुड़। एक तरफ इंग्लैंड में क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( Cricket World Cup 2019 ) चल रहा है, जिसमें पश्चिमी यूपी के दो खिलाड़ी मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार अपनी गेंदबाजी से दूसरे देशों के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा रहे हैं। वहीं इस बीच एक और बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जहां वेस्ट यूपी के ही एक और खिलाड़ी का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में चयन हुआ है। इसी साथ भारतीय टीम ( Indian team ) को एक और फास्ट बॉलर ( Fast Baller ) मिल गया है।
दरअसल 21 जुलाई को इंग्लैंड में होने जा रहे अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में हापुड़ के गांव धनौरा के रहने वाले कार्तिक त्यागी का चयन हुआ है। कार्तिक त्यागी इंग्लैंड में होने वाले अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में भारतीय टीम में फ़ास्ट बॉलर के रूप में बॉलिंग करेंगे और भारतीय टीम में खेलेंगे। कार्तिक त्यागी के भारतीय टीम में चनय होने पर परिवार, ग्रामीण और जनपदवासियो में ख़ुशी की लहर है। आसपास के गांव के ग्रामीण कार्तिक त्यागी के घर जाकर मिठाईयां बांट रहे हैं और कार्तिक व परिवार के लोगों को शुभकामनाये दे रहे हैं।
आपको बता दें कि कार्तिक त्यागी के पिता योगेंद्र एक छोटे से किसान हैं और खेती करते हैं। इसी के सहारे कार्तिक के पिता ने अपने बेटे कार्तिक त्यागी को इस मुकाम तक पहुंचाया है। बता दे की कार्तिक फ़ास्ट बॉलर हैं जिसकी स्पीड 140 से अधिक है और कार्तिक खेलने में भी अच्छे हैं और आज कार्तिक की मेहनत रंग लाई जिससे उनका चयन भारतीय टीम में हो गया। आगामी 21 जुलाई से इंग्लैंड में होने वाली त्रिकोणीय श्रंखला में कार्तिक भारत की ओर से खेलेंगे।
कार्तिक त्यागी के चयन को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने जानकारी देते हुए बताया की उनको BCCI के मैनेजर की कॉल आई थी कि आपका सिलेक्शन इंडियन टीम में अंडर-19 में हो गया है। जिसकी जानकारी कार्तिक ने अपने परिजनों को दी। जिसके बाद ये खबर ग्रामीणों तक पहुंची तो गांव में ख़ुशी और जश्न का माहौल है। कार्तिक ने बताया की उनको और उनके पिता को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ा और अब जब उनका चयन इंडियन टीम में हो गया है तो वो उसका श्रेय अपने पिता को देना चाहते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो